एक और बड़ी बगावत की उम्मीद, सीएम एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो सकते हैं कई सांसद

शिवसेना एक और बड़ी बगावत की उम्मीद, सीएम एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो सकते हैं कई सांसद

IANS News
Update: 2022-07-19 12:00 GMT
एक और बड़ी बगावत की उम्मीद, सीएम एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो सकते हैं कई सांसद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि उनकी पार्टी के कई सांसद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे में जाने की कगार पर हैं। पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

लगभग एक दर्जन सांसदों के सोमवार को शिंदे के साथ एक ऑनलाइन बैठक में भाग लेने के बाद जल्द ही उनके औपचारिक समर्थन की घोषणा करने की उम्मीद है।

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र सरकार ने इन सांसदों को मुंबई में उनके घरों या कार्यालयों में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की है।

सोमवार शाम को, शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने सांसदों के पक्ष बदलने की संभावना को खारिज कर दिया था और इसे शिंदे समूह द्वारा बनाई गई कॉमेडी एक्सप्रेस 2 करार दिया था।

सांसद, जो प्रतिद्वंद्वी खेमे के संपर्क में रहे हैं, ने दावा किया है कि वे भारतीय जनता पार्टी द्वारा समर्थित शिंदे के नेतृत्व वाले पार्टी गुट के साथ सुरक्षित रहेंगे।

यह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद, शिंदे खेमे में शामिल होने के बाद कुछ सांसदों को दो केंद्रीय मंत्री पद के साथ पुरस्कृत (लाभ की स्थिति) किया जा सकता है।

राउत ने संकेत दिया कि पार्टी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को अपने सांसदों को लेकर एक पत्र भेजेगी और वे शिवसेना के विधायकों की तर्ज पर कार्रवाई का सामना कर सकते हैं, जो जून में उनके जन-विद्रोह के बाद शुरू हुई थी।

उन्होंने कहा कि शिंदे पक्ष पार्टी नेताओं और जनता के बीच भ्रम पैदा करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन शिवसेना कानूनी लड़ाई लड़ेगी, जो चल रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News