डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को किया चैलेंज, कहा- मेरे घर में दफ्तर खोल लो

बिहार सियासत डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को किया चैलेंज, कहा- मेरे घर में दफ्तर खोल लो

Anupam Tiwari
Update: 2022-08-11 14:16 GMT
डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को किया चैलेंज, कहा- मेरे घर में दफ्तर खोल लो

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में नीतीश कुमार और महागठबंधन की सरकार बन गई है। नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़ पुराने दोस्त लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी से हाथ मिलाया है। जहां नीतीश ने खुद कल सीएम की कुर्सी संभाली तो वहीं तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम बने हैं। डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार तेजस्वी यादव अपने नए अवतार में नजर आए और केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी, सीबीआई और इनकम टैस्क पर निशाना साधा।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को मेरा न्योता है कि मेरे घर आकर अपना दफ्तर बना लो। आरजेडी नेता पूरे जोश में दिखे और कहा कि मैं अब वो तेजस्वी यादव नहीं रहा, जिसको मूंछ भी नहीं था, उस समय सीबीआई ने केस दर्ज किया था। इतने समय हो गया क्या हुआ? उन्होंने कहा कि हमारे पास अब राजनीति का सात साल का अनुभव है। इस दौरान दो बार नेता विरोधी दल व दो बार डिप्टी सीएम बना। मीडिया से बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

मीडिया के सवालों पर तेजस्वी का जवाब

आज तेजस्वी यादव मीडिया से मुखातिब हुए और सारे सवालों का जवाब भी दिया। केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्यवाही पर बोले उनको अपना काम करने दीजिए। मैं तो कहता हूं कि मेरे घर में आकर अपना दफ्तर बना लें। पत्रकारों ने जब कहा कि बीजेपी कह रही है कि आरजेडी व जेडीयू दोनों की दोस्ती सांप व नेवले जैसी है। इस पर आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा कि जिसके छाती पर सांप लोट रहा है वो और क्या बोल सकते हैं। तेजस्वी ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि ये वो लोग है जो नीतीश कुमार के डीएनए को लेकर कितना घटिया बात करते थे। तेजस्वी ने कहा कि 17 साल में रहने के बावजूद भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिलवा पाए। 

यह सरकार पढ़ाई, लिखाई, दवाई व कमाई वाली बनेगी

मीडिया से बातचीत के दौरान तेजस्वी ने कहा कि भाजपा ने बिहार की जनता की खुशी छीन लिया था। लोग परेशान था। अब नीतीश व महागठबंधन की सरकार से जनता काफी खुश है। यही असली गठबंधन है। बिहार के लोगों का प्यार व आशीर्वाद मिला है जो मेरे लिए बड़ी जिम्मेदारी है। आगे उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार साबित होगी। हालांकि बिहार में नई सरकार का गठन हो चुका है। तेजस्वी यादव बतौर उपमुख्यमंत्री रोजगार से लेकर अन्य वादों पर कितना काम कर पाते हैं ये आने वाला वक्त बताएगा।  

Tags:    

Similar News