बेंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिव कुमार और भाई सुरेश के ठिकानों पर CBI का छापा, 50 लाख कैश बरामद

बेंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिव कुमार और भाई सुरेश के ठिकानों पर CBI का छापा, 50 लाख कैश बरामद

Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-05 04:46 GMT
बेंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिव कुमार और भाई सुरेश के ठिकानों पर CBI का छापा, 50 लाख कैश बरामद

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) के कई ठिकानों पर आज सोमवार को सीबीआई की छापेमारी चल रही है। बेंगलुरु में डीके शिवकुमार के अलावा उनके भाई कांग्रेस सांसद डीके सुरेश (DK Suresh) के घर पर भी छापा मारा गया। कथित भ्रष्टाचार के मामले में छापेमारी की गई।

सीबीआई की टीम डीके शिवकुमार और उनके भाई सुरेश के 15 से अधिक ठिकानों पर छापा मार रही है। इसमें उनके बेंगलुरू में स्थित पूर्व निवास डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर भी शामिल हैं।  सोमवार सुबह 6 बजे कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित डीके शिवकुमार के घर से सीबीआई की छापेमारी शुरू हुई।

शिवकुमार कनकपुरा से विधायक हैं। उनके भाई डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं। जिन आवासों पर छापेमारी हो रही है, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का भी बताया जा रहा है।

रेड बीजेपी की कपटपूर्ण चाल- सुरजेवाला
कांग्रेस नेताओं के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी और कर्नाटक की सरकार पर हमला बोला है। सुरजेवाला का कहना है कि, "मोदी और येदियुरप्पा की जोड़ी डराने-धमकाने का खेल अपनी कठपुतली सीबीआई के द्वारा डीके शिवकुमार के यहां छापेमारी करवाकर कर रही है, लेकिन ये हमें नहीं रोक सकते। सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार में भ्रष्टाचार की परतों का पता लगाना चाहिए, लेकिन "रेड राज" उनकी एकमात्र "कपटपूर्ण चाल" है।

पार्टी प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा, मोदी और येदियुरप्पा सरकार और बीजेपी के फ्रंटल संगठनों यानी सीबीआई-ईडी-इनकम टैक्स को पता है कि इस तरह के कुटिल प्रयासों के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को न तो डराया जा सकता है और न ही झुकाया। इससे लोगों के लिए लड़ने और बीजेपी की कुप्रथा को उजागर करने का हमारा संकल्प केवल मजबूत हो जाता है।

सिद्धारमैया ने की निंदा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने ट्वीट कर सीबीआई रेड की निंदा करते हुए कहा, बीजेपी ने हमेशा से ही प्रतिशोधी राजनीति में लिप्त होने और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश की है। डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई का छापा उपचुनावों के लिए हमारी तैयारी को पटरी से उतारने का एक और प्रयास है। 

बता दें कि, पिछले साल सितंबर में, कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख को प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ आयकर विभाग द्वारा दायर चार्जशीट के आधार पर गिरफ्तार किया था। उन पर दूसरों की मदद से हवाला चैनलों के जरिए बेहिसाब धनराशि के लेनदेन का आरोप है। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत, शिवकुमार पर टैक्स चोरी और हवाला से करोड़ों रुपये के लेनदेन का आरोप लगाया गया था।

Tags:    

Similar News