योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों की करेगी आर्थिक मदद

उत्तर प्रदेश योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों की करेगी आर्थिक मदद

Anupam Tiwari
Update: 2021-10-17 14:08 GMT
योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों की करेगी आर्थिक मदद

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कोरोना महामारी ने भारत समेत पूरे विश्व में तबाही मचाया है, व्यापार,धंधे से लेकर इंसान तक सब इस महामारी के शिकार हुए हैं। इस जानलेवा बीमारी ने लाखों लोगों को निगल ली। योगी सरकार ने एक बड़ा कदम उन लोगों के लिए उठाया है जिनके परिवार के सदस्य कोरोना की वजह से इस दुनिया में नहीं रहे। अब योगी सरकार कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों का सहारा बनेगी। आपको बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यह निर्णय लिया है कि कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को राज्य सरकार राहत के रूप में 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता करेगी। सीएम योगी ने यह भी सुनिश्चित किया है कि कोई भी पात्र इस सहायत राशि से वंचित नहीं रहेगा।

जिलाधिकारियों को मिलेगी जिम्मेदारी 

आपको बता दें कि इस आर्थिक सहायता राशि का वितरण सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी जिलों के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति का भी गठन किया जाएगा। जिलाधिकारी की निगरानी में जिलों में उन सभी लोगों की लिस्ट तैयार की जाएगी, जिनकी मौत कोरोना की वजह से हुई थी। केंद्र सराकर के दिशा निर्देशों के अनुसार राहत राशि के वितरण के लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं, ये निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 को दे दिए हैं।  

 

यूपी ने कोरोना के नए मामले

 गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 1 लाख 41 हजार से अधिक लोगों का सैम्पल टेस्ट किया गया। जिसमें सिर्फ 10 नए कोविड के मामले सामने आए है। अब पूरे प्रदेश में कोविड के एक्टिव केस की संख्या सिर्फ 119 रह गई है। 

Tags:    

Similar News