भाजपा ने राणे का दिया साथ, लेकिन थप्पड़ टिप्पणी का समर्थन नहीं

महाराष्ट्र भाजपा ने राणे का दिया साथ, लेकिन थप्पड़ टिप्पणी का समर्थन नहीं

IANS News
Update: 2021-08-24 10:31 GMT
भाजपा ने राणे का दिया साथ, लेकिन थप्पड़ टिप्पणी का समर्थन नहीं
हाईलाइट
  • भाजपा ने राणे का दिया साथ
  • लेकिन थप्पड़ टिप्पणी का समर्थन नहीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नारायण राणे की थप्पड़ वाली टिप्पणी को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया। साथ ही, विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पार्टी राणे के साथ मजबूती से खड़ी है और महा विकास अघाड़ी सरकार पर भाजपा नेताओं को निशाना बनाने के लिए पुलिस का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारने की राणे की टिप्पणी का समर्थन नहीं करती है, लेकिन एमवीए सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री के खिलाफ सं™ोय अपराध करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं करेगी। फडणवीस ने कहा, बयानों पर गैर-सं™ोय आरोप लग सकते हैं, लेकिन वे अवैध रूप से इसे सं™ोय बनाने की कोशिश कर रहे हैं और पुलिस टीमों को राणे के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भेजा गया है। यह अदालत में नहीं टिकेगा।

उन्होंने आगे कहा कि यदि राणे को गिरफ्तार किया जाता है, तो चल रही जन आशीर्वाद यात्रा को नहीं रोका जाएगा और इसे विपक्ष के नेता (परिषद) प्रवीण दरेकर, आशीष शेलार आदि जैसे अन्य लोग आगे भी जारी रखेंगे। फडणवीस ने कहा, सरकार राणे के खिलाफ तत्काल कदम उठा रही है। लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र में भारत माता और हिंदुत्व का दुरुपयोग करने वाले शारजील उस्मान के खिलाफ कार्रवाई करने में इतनी तेजी नहीं दिखाई। (एमवीए) में कोई साहस नहीं है।

फडणवीस की टिप्पणी राणे के सोमवार रात के बयान से शुरू हुए विरोध के बीच आई, जिसमें शिवसेना और भाजपा कार्यकर्ता सीधे टकराव में आ गए और पुलिस ने उन्हें नियंत्रित करने के लिए हल्की लाठी का सहारा लिया। शिवसेना की इस चुनौती का जवाब देते हुए कि उन्हें अपनी यात्रा में चिपलून से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी, राणे ने पलटवार किया।

राणे ने कहा, वे कुछ नहीं कर सकते। अगर उनमें हिम्मत है, तो उन्हें मुझसे मिलने के लिए कहो। मैं अभी भी आजादी से घूम रहा हूं। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई, ठाणे, पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी, नासिक, औरंगाबाद, कोल्हापुर, नागपुर, अमरावती और अन्य स्थानों पर बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News