एनडीए उम्मीदवार के प्रचार की जिम्मेदारी संभालेगी भाजपा की 14 सदस्यीय समिति

राष्ट्रपति चुनाव एनडीए उम्मीदवार के प्रचार की जिम्मेदारी संभालेगी भाजपा की 14 सदस्यीय समिति

IANS News
Update: 2022-06-17 16:30 GMT
एनडीए उम्मीदवार के प्रचार की जिम्मेदारी संभालेगी भाजपा की 14 सदस्यीय समिति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने शुक्रवार को अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए 14 सदस्यीय प्रबंधन समिति का गठन किया। केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को संयोजक बनाया गया है और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और सी. टी. रवि को समिति के सह-संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी, अश्विनी वैष्णव, सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुन मेघवाल और भारती पवार समिति के सदस्य हैं।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, उपाध्यक्ष डी. के. अरुणा, राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा, महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनती श्रीनावासन, प्रवक्ता संबित पात्रा और सांसद एवं पार्टी की असम इकाई के उपाध्यक्ष राजदीप रॉय भी 14 सदस्यों वाली इस समिति का हिस्सा हैं। सूत्रों ने कहा कि समिति एनडीए उम्मीदवार के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान का प्रबंधन करेगी।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए लगभग 10.86 लाख वोटों के एक निर्वाचक मंडल में, एनडीए में भाजपा और उसके गठबंधन सहयोगी बहुमत के जादुई आंकड़े से थोड़ा पीछे हैं, लेकिन उनके उम्मीदवार को भारत के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने की संभावना है। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 जून है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News