कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या के विरोध में कैंडललाइट विरोध प्रदर्शन

श्रीनगर कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या के विरोध में कैंडललाइट विरोध प्रदर्शन

IANS News
Update: 2023-02-26 16:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार को आतंकवादियों द्वारा एक कश्मीरी पंडित की हत्या के खिलाफ जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले और अन्य स्थानों पर मौन कैंडललाइट विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा जिलाध्यक्ष मोहम्मद अमीन शाह ने पुलवामा में सुरक्षाकर्मी पंडित की हत्या के खिलाफ रविवार सुबह गांदरबल कस्बे के क्लॉक टावर पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

हत्या को कश्मीर में दुर्भाग्यपूर्ण और काला अध्याय करार देते हुए अमीन शाह ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसी घटनाएं कश्मीर के लोगों में दुख और संकट पैदा करती हैं। उन्होंने आगे कहा कि लोग हिंसा छोड़कर अपने परिवारों के साथ शांति से रहना चाहते हैं। ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। मानव जीवन अनमोल है और इसे इस तरह बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। कई स्थानीय लोग विरोध में शामिल हुए। इसी तरह के विरोध प्रदर्शन घाटी के कुछ अन्य स्थानों पर भी हुए।

एक स्थानीय कश्मीरी पंडित संजय शर्मा एक बैंक सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता थे। उन्हें पुलवामा में उनके पैतृक गांव अचन में आतंकवादियों ने मार डाला। पूर्व मुख्यमंत्रियों डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और गुलाम नबी आजाद सहित सभी राजनीतिक नेताओं ने हत्या की निंदा की है।

अपनी पार्टी के अध्यक्ष सैयद अल्ताफ बुखारी ने भी इस हत्या की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी निर्दोष हत्याओं के लिए जिम्मेदार लोग जम्मू-कश्मीर के लोगों के दुश्मन हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News