सीएम बोम्मई ने कहा, भाजपा आठ अप्रैल को पहली सूची को अंतिम रूप देगी

कर्नाटक चुनाव सीएम बोम्मई ने कहा, भाजपा आठ अप्रैल को पहली सूची को अंतिम रूप देगी

IANS News
Update: 2023-04-03 11:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि भाजपा 10 मई को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची 8 अप्रैल को अंतिम रूप देगी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि सभी नेताओं की राय ली गई है और अगले दो दिनों में होने वाली राज्य स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी।उन्होंने कहा कि, केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक आठ अप्रैल को होगी, जहां सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि सूची दो दिनों में बाहर हो जाएगी। दो दिवसीय कोर कमेटी की बैठक के दौरान बेलगावी और शिवमोग्गा में टिकट के मुद्दे को लेकर भ्रम की स्थिति समाप्त हो जाएगी।

येदियुरप्पा ने कहा, लोगों की इच्छा के अनुसार, उनके बेटे बी.वाई. विजयेंद्र शिकारीपुरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और उच्चतम अंतर से जीत दर्ज करेंगे।विजयेंद्र ने यह भी पुष्टि की है कि वह पार्टी के निर्देशानुसार शिकारीपुरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा सत्ता में वापसी करने जा रही है।इस बीच, जिला कोर कमेटी की बैठक आज सुबह बेलागवी में हुई। जिले में 18 विधानसभा क्षेत्र हैं और भाजपा के लिए यहां इतनी सीटें जीतना महत्वपूर्ण है।

18 सीटों में से बीजेपी ने पिछले विधानसभा चुनाव में 13 सीटें जीती थीं और कांग्रेस पांच पर जीत हासिल करने में सफल रही थी। भाजपा 14 से 17 सीटें जीतना चाह रही है, जबकि कांग्रेस सात जीतने की उम्मीद कर रही है।

मंत्री उमेश कट्टी, सांसद सुरेश अंगड़ी की मौत ने जिले में भाजपा को कमजोर कर दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेलागवी में एक मेगा रोड शो किया था, जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक सार्वजनिक रैली की थी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News