विपक्षी दलों के बीच चल रही है संसद की कार्यवाही को बाधित करने की प्रतिस्पर्धा - पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष पर लगाए आरोप विपक्षी दलों के बीच चल रही है संसद की कार्यवाही को बाधित करने की प्रतिस्पर्धा - पीयूष गोयल

IANS News
Update: 2022-07-20 13:00 GMT
विपक्षी दलों के बीच चल रही है संसद की कार्यवाही को बाधित करने की प्रतिस्पर्धा - पीयूष गोयल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संसद में पिछले तीन दिनों से जारी हंगामे को लेकर कांग्रेस समेत अन्य विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोधी दलों के बीच इस बात की प्रतिस्पर्धा चल रही है कि संसद की कार्यवाही को कौन कितना ज्यादा डिस्टर्ब कर पाता है। उन्होंने कहा कि सरकार हर विषय पर चर्चा को तैयार है लेकिन वित्त मंत्री, निर्मला सीतारमण जिन्हें इस पर चर्चा ( महंगाई और जीएसटी ) के दौरान रहना है वो कोरोना पॉजिटिव हैं और रिकवर हो रही हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि संसद के दोनों सदनों में पिछले तीन दिनों से बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण ²श्य देखने को मिल रहा है। सरकार शुरू से कह रही है कि हम हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन जयराम रमेश ( कांग्रेस नेता ) के ट्वीट से कांग्रेस की सोच सामने आ गई है, कांग्रेस का पर्दाफाश हो गया है। कांग्रेस सदन को बाधित करने पर गर्व का अनुभव कर रही है। गोयल ने आगे कहा कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, डीएमके, टीआरएस और अन्य विपक्षी दलों में इस बात को लेकर प्रतिस्पर्धा चल रही है कि संसद की कार्यवाही को कौन कितना ज्यादा डिस्टर्ब कर पाता है।

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि देश में कोई कानून से ऊपर नहीं है। देश मे कानून व्यवस्था है। देश की कानून व्यवस्था संभालने वाली संस्थाएं अपना काम स्वतंत्र रूप से कर रही हैं और अगर किसी ने कुछ गलत किया है तो उन्हें सिर्फ नेता होने की वजह से छूट नहीं दी जा सकती।

आपको बता दें कि, विपक्ष पिछले तीन दिनों से लगातार महंगाई और खाद्य पदार्थों पर लगाए गए जीएसटी को लेकर चर्चा की मांग कर रहा है और विपक्षी दलों के हंगामे की वजह से दोनों सदनों - लोक सभा और राज्य सभा में कामकाज नहीं हो पा रहा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News