कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, युवा बेरोजगार के साथ परिवार के मुखिया को हर माह मिलेगी राशि

विधानसभा चुनाव 2023 कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, युवा बेरोजगार के साथ परिवार के मुखिया को हर माह मिलेगी राशि

ANAND VANI
Update: 2023-05-02 05:29 GMT
कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, युवा बेरोजगार के साथ परिवार के मुखिया को हर माह मिलेगी राशि
हाईलाइट
  • चुनावी घोषणा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु।  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,  पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया। आपको बता दें कल बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी किया था, और उसके एक दिन बाद कांग्रेस ने जारी किया है। कांग्रेस के चुनावी मेनिफेस्टो पर बीजेपी ने निशाना साधा है। बीजेपी ने कहा कांग्रेस का मेनिफेस्टो मुस्लिम लीग जैसा है।

               

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की है कि उनकी सरकार 200 यूनिट मुफ्त बिजली देगी। परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को हर महीने 2,000 रुपए दिए जाएंगे। बेरोजगार स्नातकों को 2 साल के लिए 3,000 रुपए प्रति माह और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1,500 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे। नियमित KSRTC/BMTC बसों में सभी महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त की जाएगी। 

कर्नाटक कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार ने घोषणापत्र को लेकर कहा कि मैं कर्नाटक को शांति, प्रगति और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ एक वैश्विक कर्नाटक बनाना चाहता हूं जिसमें समाज के सभी वर्गों को शामिल किया जाएगा।

कांग्रेस के घोषणापत्र पर बीजेपी के नेता व असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार करते हुए कहा कि पीएफआई पर पहले से ही प्रतिबंध है। सिद्धारमैया सरकार ने पीएफआई के मामले वापस लिए इसलिए वे कह रहे हैं कि मुसलमानों को खुश करने के लिए वे बजरंग दल पर प्रतिबंध लगा देंगे। कांग्रेस कह रही है कि पीएफआई यह नहीं कह सकता कि हम बदला लेंगे। कांग्रेस का घोषणापत्र पीएफआई और कट्टरपंथी मुस्लिम संगठनों के घोषणापत्र जैसा दिखता है।

Tags:    

Similar News