पीएम मोदी के स्वागत के लिए कर्नाटक तैयार

बेंगलुरू पीएम मोदी के स्वागत के लिए कर्नाटक तैयार

IANS News
Update: 2023-01-19 05:30 GMT
पीएम मोदी के स्वागत के लिए कर्नाटक तैयार

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। एक सप्ताह के अंतराल पर गुरुवार को कर्नाटक में दूसरी बार दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी की जा रही है। अपनी संक्षिप्त यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री राज्य के यादगीर और कलाबुरगी जिलों में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। सत्तारूढ़ भाजपा कल्याण कर्नाटक क्षेत्र के 41 विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव बनाने की उम्मीद कर रही है, जिसे हैदराबाद-कर्नाटक भी कहा जाता है।

प्रधानमंत्री मोदी के 10,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने की उम्मीद है। 51 हजार बंजारा समुदाय के सदस्यों को संपत्ति के दस्तावेज भी वितरित किए जाएंगे। आयोजन में तीन लाख से ज्यादा लोगों के जुटने के इंतजाम किए जा रहे हैं। इसके अलावा वह यादगीर जिले के कोडेकल में एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि यादगीर और कलबुर्गी को उत्तर कर्नाटक क्षेत्र का प्रवेश द्वार माना जाता है। इसके अलावा कलबुर्गी एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का गृह क्षेत्र है। बीजेपी ने उन्हें पिछले संसदीय चुनावों में हराया था। पीएम मोदी नारायणपुरा में बसवा सागर जलाशय के स्वचालित, आधुनिक गेट का उद्घाटन करेंगे। यह प्रणाली कलबुर्गी, रायचूर, बीजापुर और यादगीर जिलों में लगभग चार लाख हेक्टेयर कृषि भूमि में सिचाई करेगी।

कोडेकल में जनसभा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे, सात एसपी, 20 डीएसपी, 50 पीएसआई, 120 पीआई, 1800 पुलिसकर्मी और केएसआरपी के 15 प्लाटून तैनात किया गया है। यादगीर जिले में यह प्रधानमंत्री मोदी का पहला दौरा होगा।

 

 आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News