केरल सीएम ने सरकारी कर्मचारियों के लिए चौथे शनिवार की छुट्टी को खारिज किया

तिरुवनंतपुरम केरल सीएम ने सरकारी कर्मचारियों के लिए चौथे शनिवार की छुट्टी को खारिज किया

IANS News
Update: 2023-02-26 10:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को राज्य प्रशासनिक सुधार आयोग द्वारा कर्मचारियों को चौथे शनिवार को अवकाश प्रदान करने की सिफारिश को खारिज कर दिया। सुझाव दिया गया था कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को उन बैंक कर्मचारियों के बराबर लाया जाए, जिनकी चौथे शनिवार को छुट्टी होती है। चौथे शनिवार को छुट्टी के लिए सरकार द्वारा रखी गई शर्तो का वामपंथी ट्रेड यूनियनों द्वारा कड़े विरोध के बाद मुख्यमंत्री ने ये फैसला किया।

सरकार ने आकस्मिक अवकाश की संख्या 20 से घटाकर 18 करने का सुझाव दिया था, लेकिन वामपंथी ट्रेड यूनियनों ने इस सुझाव पर कड़ी आपत्ति जताई। सरकार ने काम के घंटे को वर्तमान समय सुबह 10.15 बजे से घटाकर सुबह 10 बजे से और शाम 5.15 बजे के बजाए शाम 5 बजे तक खत्म करने को कहा, जिस पर ट्रेड यूनियनों ने सुझाव का विरोध किया। सामान्य प्रशासन विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि ट्रेड यूनियनों द्वारा सरकार द्वारा दिए गए सभी सुझावों का विरोध करने के कारण मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों को चौथे शनिवार की छुट्टी की सिफारिश को खारिज कर दिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News