एनएसए डोभाल के बेटे पर टिप्पणी करने पर मध्य प्रदेश के मंत्री ने दिग्विजय सिंह की आलोचना की

भोपाल एनएसए डोभाल के बेटे पर टिप्पणी करने पर मध्य प्रदेश के मंत्री ने दिग्विजय सिंह की आलोचना की

IANS News
Update: 2022-07-21 15:30 GMT
एनएसए डोभाल के बेटे पर टिप्पणी करने पर मध्य प्रदेश के मंत्री ने दिग्विजय सिंह की आलोचना की

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए उन्हें विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का सहानुभूति बताया, जो भारत में प्रतिबंधित है।

मिश्रा ने दिग्विजय सिंह द्वारा अजीत डोभाल से पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी करते हुए कहा कि जाकिर नाइक को शांतिदूत कहने वाले दिग्विजय सिंह केवल अजीत डोभाल से ही सवाल करेंगे। ऐसे नेता इस तरह के बयानों के लिए लोकप्रिय हैं और परिणाम मिलने के बावजूद उन्हें सबक मिल रहा है। दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर डोभाल के बेटे की नागरिकता पर सवाल उठाया। उन्होंने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि डोभाल का बेटा विवेक एक ब्रिटिश नागरिक है, जो एक पाकिस्तानी के साथ अपनी कंपनी चला रहा है।

दिग्विजय ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, अजीत डोभाल का बेटा विवेक डोभाल एक ब्रिटिश नागरिक है, सिंगापुर में रहता है और केमैन आइलैंड्स में एक पाकिस्तानी साथी के साथ एक कंपनी चलाता है। अजीत डोभाल जी यह आरोप आप पर लगाया जा रहा है। आप एक सक्षम पुलिस अधिकारी रहे हैं और हमें आपकी देशभक्ति के बारे में कोई संदेह नहीं है, लेकिन आपको ऐसी खबरों का खंडन करना चाहिए।

इस साल मार्च की शुरूआत में, केंद्र सरकार ने यूएपीए ट्रिब्यूनल को सूचित किया कि इस्लामवादी उपदेशक जाकिर नाइक, 2016 में मलेशिया जाने के बावजूद, विभिन्न धार्मिक समुदायों के बीच द्वेष, युवाओं का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण और हिंदुओं, हिंदू देवताओं और अन्य धर्मों के खिलाफ अपमानजनक बयान दे रहा है।

नवंबर 2021 में, गृह मंत्रालय ने नाइक के एनजीओ - इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) पर प्रतिबंध को और पांच साल के लिए बढ़ा दिया। आईआरएफ को पहली बार 2016 में बांग्लादेश में एक आतंकी हमले के बाद गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत एक गैरकानूनी संघ घोषित किया गया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News