पीएम मोदी ने कसा लाल टोपी पर तंज, अखिलेश ने दिया पलटकर जवाब

यूपी चुनाव पर छाया लाल रंग पीएम मोदी ने कसा लाल टोपी पर तंज, अखिलेश ने दिया पलटकर जवाब

Anupam Tiwari
Update: 2021-12-07 12:34 GMT
पीएम मोदी ने कसा लाल टोपी पर तंज, अखिलेश ने दिया पलटकर जवाब

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधान सभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों की रैलियों शुरू हो गई है। बीजेपी जहां सपा के कार्यकाल को गुंडाराज बता रही है तो वहीं सपा बेरोजगारी, मंहगाई, स्वास्थ्य को लेकर बीजेपी को घेर रही है। आपको बता दें कि सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ मेरठ में रैली की है। बता दें कि चुनाव के लिहाज से आज का दिन काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि आज ही पीएम मोदी पूर्वांचल को करोड़ो रूपये की सौगात देने पहुंचे थे, तो वहीं पश्चिमी यूपी को साधने के लिए अखिलेश भी जयंत चौधरी के साथ परिवर्तन संदेश रैली को संबोधित करने पहुंचे थे।

पूर्वांचल में जहां अखिलेश पर पीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं, इन्हें सिर्फ लालबत्ती के लिए सत्ता चाहिए। फिर अखिलेश ने पीएम के बयान पर पलटवार करते हुए ट्वीट कर कहा भाजपा के लिए ‘रेड एलर्ट’ है महंगाई का, बेरोज़गारी-बेकारी का, किसान-मजदूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और ‘लाल टोपी’ का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी।

हम डबल इंजन की सरकार देंगे

आपको बता दें कि यूपी के मेरठ से परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि आज यानी मंगलवार को हमारे गठबंधन का ऐलान हो रहा है, अखिलेश जी और हम मिलकर डबल इंजन की सरकार देंगे। वहीं अखिलेश ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सभी नेताओं का धन्यवाद करता हूं और किसानों का भी धन्यवाद करता हूं। मेरठ के लोगों को नमन करते हुए अखिलेश ने चौधरी चरण सिंह और महेंद्र सिंह टिकैत को भी याद किया। 

एक साल किसानों का अपमान हुआ

आपको बता दें कि परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए रालोद नेता जयंत चौधरी ने कहा कि 1857 के पहले या बाद जब भी देश की जरूरत पड़ी है यहां के बेटे-बेटियों ने हमेशा मुकाबला किया है। राजनीति में दिखावा बहुत हो चुका है, एक साल किसानों का अपमान हुआ। भाजपा के किसी नेता की हिम्मत नहीं कि इस पर बोले। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि लखनऊ में अदब है और मेरठ में गजब है। यह चौधरी चरण सिंह की कर्मकर्म भूमि है। युवा कह रहे हैं भाजपा को सरकार भी गंवानी पड़ेगी।

2022 में आएगी बदलाव की बयार

आपको बता दें कि अखिलेश ने परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कि लाल, सफेद, हरा और पीला रंग दिख रहा है, एक रंगी कभी किसी के जीवन में खुशहाली नहीं ला सकता है। उन्होंने कहा कि ये सरकार जाने वाली है, परिवर्तन होकर रहेगा। उन्होंने दावे के साथ कहा कि भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी, सभी लोग मदद करना।

किसानों को गाड़ी से रौंद दिया गया

बता दें कि अखिलेश ने कहा कि किसानों का हक मिले और एमएसपी के लिए ठोस फैसला हो। उन्होंने कहा भाजपा किसानों के हक में फैसला नहीं करना चाहती है। अखिलेश ने कहा कि गठबंधन किसानों को उनका हक दिलाएगा। भाजपा के मंत्री और समर्थकों ने किसानों को गाड़ी से कुचल दिया है। अब भाजपा को जाना होगा। अखिलेश यहीं तक नहीं रूके उन्होंने केंद्र सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा जहाज बेच दिया, एयरपोर्ट बेच दिए, रेलवे स्टेशन बेच दिया। हवाई चप्पल वाले को हवाई जहाज में बैठाने क्या हुआ? मंहगाई पर तंज कसते हुए कहा कि आज मोटर साइकिल चलाना भारी हो गया है। भाईचारे को मजबूत करने के लिए रालोद-सपा के कार्यकर्ता खड़े हैं।

 

 

Tags:    

Similar News