पीएम मोदी ने लोक नायक जयप्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि, कहा उनके लिए राष्ट्रहित से ऊपर कुछ नहीं था

पीएम मोदी ने लोक नायक जयप्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि, कहा उनके लिए राष्ट्रहित से ऊपर कुछ नहीं था

Manmohan Prajapati
Update: 2020-10-11 05:22 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोक नायक जयप्रकाश नारायण (Jai Prakash Narayan) की 118वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उनके लिए राष्ट्र हित और लोगों का कल्याण ही सबसे ऊपर था। पीएम ने कहा कि जब लोकतंत्र पर हमला हुआ तो उन्होंने इसकी रक्षा के लिए एक मजबूत जन आंदोलन का नेतृत्व किया।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, मैं लोकनायक जेपी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उन्होंने भारत की आजादी के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी और जब हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों पर हमला हुआ, तो उन्होंने इसकी रक्षा के लिए एक मजबूत जन आंदोलन का नेतृत्व किया। उनके लिए, राष्ट्रहित और लोगों के कल्याण से ऊपर कुछ नहीं था।

पीएम मोदी ने कहा, महान नानाजी देशमुख, लोकनायक जेपी के सबसे सच्चे अनुयायियों में से एक थे। उन्होंने जेपी के विचारों और आदशरें को लोकप्रिय बनाने के लिए अथक परिश्रम किया। ग्रामीण विकास के प्रति उनके स्वयं के कार्य हमें प्रेरित करते हैं। उनकी जयंती पर मैं भारत रत्न नानाजी देशमुख को याद करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत को गर्व है कि लोकनायक जेपी और नानाजी देशमुख जैसे दिग्गज इस भूमि में पैदा हुए। आज का दिन हमारे राष्ट्र के लिए उनके दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए खुद को समर्पित करने का है।

Tags:    

Similar News