पीएम ने की तेजस्वी से बात, लालू प्रसाद की बेटी के स्वास्थ्य पर की चर्चा

बिहार पीएम ने की तेजस्वी से बात, लालू प्रसाद की बेटी के स्वास्थ्य पर की चर्चा

IANS News
Update: 2022-12-06 18:30 GMT
पीएम ने की तेजस्वी से बात, लालू प्रसाद की बेटी के स्वास्थ्य पर की चर्चा

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के सिंगापुर में सफल किडनी प्रत्यारोपण ऑपरेशन के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से बात की और लालू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री को लालू प्रसाद और बहन रोहिणी आचार्य की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी दी, जिन्होंने अपने पिता को किडनी दान की है। मोदी ने लालू प्रसाद और उनकी बेटी रोहिणी आचार्य के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की। मोदी के अलावा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी तेजस्वी यादव से बातचीत की और पिता-पुत्री की जोड़ी के स्वास्थ्य की स्थिति का अपडेट लिया।

नीतीश कुमार ने कहा, मैंने तेजस्वी से बात की और लालू जी और रोहिणी की स्वास्थ्य स्थिति पर चर्चा की। उनका स्वास्थ्य अच्छा है, और वे जल्द ही घर लौट आएंगे। मैंने अस्पताल के डॉक्टरों के साथ-साथ परिवार के अन्य सदस्यों से भी बात की। इस बीच, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, निशिकांत दुबे और दीपा संतोष मांझी सहित अन्य विपक्षी नेताओं ने अपने बीमार पिता को किडनी दान करने के लिए रोहिणी की प्रशंसा की।

दुबे ने कहा, ईश्वर ने मुझे बेटी नहीं दी है। लेकिन रोहिणी को देखने के बाद मैं भगवान से लड़ना चाहता हूं कि मुझे बेटी क्यों नहीं दी। मेरी नानी हमेशा कहती थीं कि बेटियां बेटों से बेहतर होती हैं। गिरिराज सिंह ने कहा, मुझे रोहिणी आचार्य पर गर्व है। उन्होंने भावी पीढ़ी के लिए एक मिसाल कायम की।

जीतन राम मांझी की बहू और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की विधायक दीपा संतोष मांझी ने कहा, मैं वादा करती हूं कि मैं अपनी बहन रोहिणी आचार्य के खिलाफ कभी कोई टिप्पणी नहीं करूंगी। आपने देश की हर बेटी को गौरवान्वित किया है। आपको आपके सर्वोच्च योगदान के लिए याद किया जाएगा। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि आप जल्द से जल्द ठीक हो जाएं, क्योंकि लड़ाके अस्पताल के बिस्तर पर अच्छे नहीं लगते। दीपा संतोष मांझी ने पहले एक राजनीतिक टिप्पणी पर रोहिणी की आलोचना की थी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News