प्रिंयका गांधी ने बदली अपने ट्विटर अकाउंट की डीपी, राहुल गांधी की तस्वीर लगाई

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस की मुहीम प्रिंयका गांधी ने बदली अपने ट्विटर अकाउंट की डीपी, राहुल गांधी की तस्वीर लगाई

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-12 11:42 GMT
प्रिंयका गांधी ने बदली अपने ट्विटर अकाउंट की डीपी, राहुल गांधी की तस्वीर लगाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी अपने नेता राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए साथ आई है। कांग्रेस की तरफ से दावा किया जा रहा ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट लॉक कर दिया था। राहुल गांधी के समर्थन का नेतृत्व करते हुए, उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी प्रोफाइल फोटो बदल दी और उसकी जगह राहुल गांधी की तस्वीर लगा दी। कई अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भी इसका अनुसरण किया। बता दें कि शनिवार को राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थाई रूप से लॉक कर दिया गया था।

 

 

इससे पहले दिन में, कांग्रेस ने दावा किया था कि पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट और उसके राज्य के नेताओं और कार्यकर्ताओं के 5,000 से अधिक अकाउंट को ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया है। पार्टी ने दावा किया कि ट्विटर ने कांग्रेस नेताओं रणदीप सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के व्हिप मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के अकाउंट लॉक कर दिए हैं। इस मामले को लेकर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की ट्विटर से बात चल रही है। 

ट्विटर ने गुरुवार को राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेताओं के कई अकाउंट को ब्लॉक करने पर जवाब दिया। ट्विटर ने बताया कि इन ट्विटर हैंडल्स से ऐसी तस्वीरें पोस्ट की गई थी जो उनके नियमों का उल्लंघन करती है। ट्विटर का ये एक्शन व्यक्ति की गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा के लिए था। बता दें कि दिल्ली में पिछले हफ्ते नौ साल की एक पीड़िता का एक मामला सामने आया था। पीड़िता के साथ रेप के बाद हत्या की आशंका है। राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं ने पीड़िता के परिवार की तस्वीरें पोस्ट की थी। 

ट्विटर के अनुसार, यदि कोई ट्वीट उसके नियमों के उल्लंघन में पाया जाता है और अकाउंट होल्डर उसे नहीं हटाता है, तो माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अकाउंट को तब तक लॉक रखता है जब तक कि उस ट्वीट को हटा नहीं दिया जाता या अपील सक्सेसफुली प्रोसेस नहीं हो जाती। यूएस-आधारित कंपनी ने कहा कि उसे राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने प्लेटफॉर्म पर स्पेसफिक कंटेंट के बारे में अलर्ट किया था।

इस बीच, पीड़िता की पहचान उजागर करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर करने की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। मामले की सुनवाई 27 सितंबर को होगी। चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की बेंच ने इस स्टेज पर मकरंद सुरेश म्हादलेकर की जनहित याचिका पर नोटिस जारी करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने अगली डेट पर 1-2 पेज के सब्मिशन तैयार रखने को कहा है।

Tags:    

Similar News