अयोध्या में भीड़ प्रबंधन के लिए राइट्स बनाएगी योजना

उत्तर प्रदेश अयोध्या में भीड़ प्रबंधन के लिए राइट्स बनाएगी योजना

IANS News
Update: 2022-12-19 04:00 GMT
अयोध्या में भीड़ प्रबंधन के लिए राइट्स बनाएगी योजना

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। केंद्र सरकार की संस्था रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (राइट्स) अयोध्या में भीड़ प्रबंधन पर एक रिपोर्ट तैयार करेगी। जिसे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मंदिरों के शहर में लागू किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इस अध्ययन के लिए राइट्स को अनुबंधित किया है।

राइट्स के वरिष्ठ अधिकारी रविवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में शामिल हुए। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने संवाददाताओं से कहा, राइट्स के अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया। उन्होंने भीड़ प्रबंधन पर अयोध्या प्रशासन के अधिकारियों के साथ बातचीत की।

दिसंबर 2023 में राम मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए खुलने के बाद ट्रस्ट को अयोध्या में कई लाख भक्तों के आने की उम्मीद है। राय ने कहा, राइट्स अयोध्या में भीड़ प्रबंधन पर एक रिपोर्ट तैयार करेगा, क्योंकि राम मंदिर बनने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या हर महीने कई लाख तक पहुंच जाएगी।

ट्रस्ट के मुताबिक राइट्स की टीम के सदस्य पूरे अयोध्या और उन सभी संभावित रास्तों का सर्वे करेंगे, जिनसे श्रद्धालु राम मंदिर पहुंच सकते हैं। बैठक में अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार और अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह भी मौजूद थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News