कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है राजद

बिहार उपचुनाव कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है राजद

IANS News
Update: 2021-11-02 06:30 GMT
कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है राजद
हाईलाइट
  • बिहार उपचुनाव मतगणना जारी

डिजिटल डेस्क, पटना । बिहार में कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों पर राजद आगे चल रही है। इन सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनावों हुए थे। पोस्टल बैलेट की गिनती पूरी हो चुकी है और दूसरे राउंड की प्रक्रिया चल रही है।

कुशेश्वर अस्थान में राजद प्रत्याशी गणेश भारती 510 मतों से आगे चल रहे हैं। पार्टी को अब तक 4,926 वोट मिले हैं। इस बीच, जद (यू) को 4,416 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 404 वोट मिले हैं।

तारापुर में 24 राउंड और कुशेश्वरस्थान के लिए 22 राउंड में मतगणना की जाएगी। मुंगेर और दरभंगा के जिला प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मतगणना केंद्रों पर पर्याप्त बल तैनात किया है।

तारापुर में जदयू के राजीव सिंह का सीधा मुकाबला राजद प्रत्याशी अरुण साव से है। जबकि कुशेश्वर अस्थान में जद (यू) के अमन हजारी राजद के गणेश भारती के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। इस बीच, राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मंगलवार को पटना में मीडिया से कहा कि उन्हें दोनों सीटों पर पार्टी की जीत का पूरा भरोसा है।

उन्होंने मतगणना केंद्रों में धांधली पर भी चिंता व्यक्त की। लालू प्रसाद ने कहा हम मानते हैं कि नीतीश कुमार और जद (यू) दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए अधिकारियों पर दबाव डालेंगे। इसलिए, हमने कुशेश्वरस्थान  में तेजस्वी यादव और अब्दुल बारी सिद्दीकी और तारापुर में जगदानंद सिंह और श्याम रजक को बारीकी से गिनती की निगरानी के लिए भेजा है। कुशेश्वरस्थान में तैनात दागी एसडीओ संजीव कुमार कपूर को रिटर्निग ऑफिसर के पद से हटाने की मांग को लेकर राजद पहले ही मंगलवार दोपहर 12.37 बजे चुनाव आयोग को पत्र भेज चुकी है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News