द्रमुक के सदस्यता नामांकन अभियान पर तमिलनाडु चुनाव अधिकारी ने ईसीआई को लिखा पत्र

चेन्नई द्रमुक के सदस्यता नामांकन अभियान पर तमिलनाडु चुनाव अधिकारी ने ईसीआई को लिखा पत्र

IANS News
Update: 2023-04-13 18:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यव्रत साहू ने अन्नाद्रमुक के पदाधिकारी सीटीआर निर्मल कुमार की शिकायत पर द्रमुक द्वारा सदस्यता अभियान के लिए मतदाता पहचानपत्र एकत्र किए जाने पर भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। साहू ने ईसीआई के निदेशक (आईसीटी) अशोक कुमार को पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। साहू को सौंपी गई अपनी शिकायत में निर्मल कुमार ने आरोप लगाया है कि द्रमुक ने दो करोड़ नए सदस्यों को नामांकित करने का लक्ष्य रखा है, जिसके लिए उसने वेब पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट उड़ानपिराप्पु के माध्यम से सदस्यता अभियान शुरू किया है।

पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई के साथ मतभेदों का हवाला देते हुए भगवा खेमे से इस्तीफा देने के बाद अन्नाद्रमुक में शामिल होने से पहले कुमार तमिलनाडु भाजपा के आईटी सेल प्रमुख थे। अपनी शिकायत में कुमार ने आरोप लगाया कि द्रमुक द्वारा मतदाता पहचान पत्र का उपयोग नामांकन के लिए अनिवार्य रिकॉर्ड के रूप में किया जा रहा है, जिसका उपयोग सत्तारूढ़ दल की सुविधा के आधार पर मतदाता सूची में जोड़ने और हटाने के लिए किया जा सकता है। उन्होंने यह भी दावा किया कि इस तरह की संवेदनशील जानकारी का इस्तेमाल मतदाता सूची में हेरफेर करने के लिए किया जा सकता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News