तेजस्वी यादव को मिल सकती है बिहार की कमान, नीतीश कुमार के इस बयान के बाद तेज हुईं अटकलें

बिहार सियासत तेजस्वी यादव को मिल सकती है बिहार की कमान, नीतीश कुमार के इस बयान के बाद तेज हुईं अटकलें

Anupam Tiwari
Update: 2022-09-20 18:27 GMT
तेजस्वी यादव को मिल सकती है बिहार की कमान, नीतीश कुमार के इस बयान के बाद तेज हुईं अटकलें

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव-2024 की तैयारी में पूरी ताकत के साथ जुट गए है। नीतीश कुमार ने बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनाव में कड़ी टक्कर देने के लिए विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील की है। बिहार में सियासी उठापटक के बाद एनडीए का दामन छोड़कर आरजेडी के साथ नीतीश कुमार ने हाथ मिलाया और दोबारा महागठबंधन की सरकार बनाने में कामयाब रहे। बीजेपी के धुरंधर नेता भी नीतीश कुमार की रणनीति को नहीं पढ़ पाए और बिहार में बड़ा खेला हो गया था। तभी से नीतीश का मनोबल सांतवें आसमान पर है और अब दिल्ली का सपना देखने लगे हैं। 

नीतीश कुमार को विपक्ष के पीएम कैंडिडेट बनाए जाने की भी मांग भी उठ रही है लेकिन अन्य दलों के साथ अभी तक बात नहीं बन पा रही है। इसी बीच मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने एक बड़ा बयान देकर राजनीतिक हलचल तेज कर दी है। उन्होंने तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए कहा कि मैं अपने लिए नहीं बल्कि लोगों के लिए काम कर रहा हूं और इन्हें आगे बढ़ते हुए देखना चाहता हूं।

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि उनकी इच्छा अब राजनीति में नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने की है। ऐसे में बिहार की राजनीतिक गलियारों में अटकलें तेज हो गई हैं कि अगर नीतीश कुमार विपक्ष के पीएम उम्मीदवार बनते हैं तो तेजस्वी यादव को बिहार के सीएम की कुर्सी मिलनी तय है। नीतीश कुमार जिस तरह से विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि अब वे बिहार की राजनीति में ज्यादा दिन तक बैटिंग नहीं करेंगे और राष्ट्रीय राजधानी से नई राजनीतिक पारी की शुरूआत करने के मूड में है। 

नीतीश ने दिया बड़ा बयान

नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करने के दौरान कहा कि हमें नई पीढ़ी को हर हाल में आगे बढ़ाना है, हमें अपने लिए कुछ नहीं करना है। पत्रकारों से बातचीत में नीतीश ने आगे कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा पार्टियां एकजुट करना चाहते हैं। पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि हम केवल विपक्षी एकजुटता पर जोर दे रहे हैं। हम इसमें अपने लिए कुछ भी नहीं कर रहे हैं। बीजेपी की विजय रथ को रोकने के लिए नीतीश कुमार अपनी पूरी ताकत आगामी लोकसभा चुनाव में लगाने के लिए तैयार हो चुके हैं। ऐसे में उन्होंने अभी से चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दी है। 

Tags:    

Similar News