अंतिम चरण के प्रचार के लिए वाराणसी पहुंचे नेता, चुनावी रंग में रंगा काशी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 अंतिम चरण के प्रचार के लिए वाराणसी पहुंचे नेता, चुनावी रंग में रंगा काशी

IANS News
Update: 2022-03-02 08:00 GMT
अंतिम चरण के प्रचार के लिए वाराणसी पहुंचे नेता, चुनावी रंग में रंगा काशी
हाईलाइट
  • 4 और 5 मार्च को वाराणसी में प्रधानमंत्री

डिजिटल डेस्क, वारणसी। वाराणसी में अब विभिन्न राजनीतिक रंग के नेताओं की असामान्य रूप से बड़ी भीड़ होगी, क्योंकि जिले में 7 मार्च को अंतिम और सातवें चरण में मतदान होना है।

यूपी चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में वाराणसी में आठ सहित 54 विधानसभा क्षेत्रों के साथ, राजनीतिक दलों ने वाराणसी में अपने चुनाव अभियान को तेज कर दिया है, जो लाखों लोगों के लिए आस्था का केंद्र है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 4 और 5 मार्च को वाराणसी में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने का कार्यक्रम है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन पहले ही पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार और बातचीत कर चुके हैं। 3 मार्च को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के साथ शिवपुर में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए वाराणसी में होंगे और वाराणसी दक्षिण विधानसभा सीट पर रोड शो करने की संभावना है। अगले तीन दिनों में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस और आप नेताओं के भी वाराणसी में होने की उम्मीद है।

वाराणसी दक्षिण विधानसभा सीट एक दिलचस्प मुकाबला देखने के लिए तैयार है। बीजेपी ने लगातार चुनाव में इस सीट पर जीत हासिल की है। इस बार बीजेपी ने यूपी के मंत्री नीलकंठ तिवारी को और समाजवादी पार्टी ने किशन दीक्षित को टिकट दिया है। कांग्रेस और बसपा ने क्रमश: मुदिता कपूर और दिनेश कसौधन को मैदान में उतारा है। स्थानीय लोगों का अनुमान है कि यहां सपा और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। एक छात्र प्रतीश कपूर ने कहा कि बेरोजगारी शिक्षित युवाओं के बीच एक प्रमुख मुद्दा है। भाजपा सरकार उनके लिए रोजगार के अवसर पैदा नहीं कर सकी। भाजपा ने उत्तर प्रदेश के दो मंत्रियों- वाराणसी उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से रवींद्र जायसवाल और शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से अनिल राजभर को भी मैदान में उतारा है।

एसपी ने जायसवाल के खिलाफ अशफाक अहमद डबलू को मैदान में उतारा है जबकि गुलाराना तबस्सुम वाराणसी उत्तर से कांग्रेस उम्मीदवार हैं। शिवपुर से अनिल राजभर को सपा-एसबीएसपी गठबंधन के उम्मीदवार अरविंद राजभर से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जहां बसपा ने रवि मौर्य को मैदान में उतारा है। भाजपा ने त्रिभुवन राम को अजगरा (रिजर्व) सीट से उतारा है, जहां उन्हें बसपा के रघुनाथ से चुनौती मिल रही है। एसपी-एसबीएसपी गठबंधन ने सुनील कुमार को मैदान में उतारा है। कैंट से कांग्रेस ने वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा को और बीजेपी ने विधायक सौरभ श्रीवास्तव को, जबकि सपा ने पूजा यादव को टिकट दिया है। रोहनिया में भाजपा-अपना दल (एस) गठबंधन ने सुनील को मैदान में उतारा है, जबकि सपा-अपना दल (के) ने अभय पटेल को मैदान में उतारा है। भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस और आप सहित सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने वाराणसी के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार खड़े किए हैं।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News