महाराष्ट्र के सीएम बनने के एक दिन बाद ही एकनाथ शिंदे को लेकर उद्धव ठाकरे ने लिया बड़ा फैसला

महाराष्ट्र महाराष्ट्र के सीएम बनने के एक दिन बाद ही एकनाथ शिंदे को लेकर उद्धव ठाकरे ने लिया बड़ा फैसला

Raja Verma
Update: 2022-07-01 19:16 GMT
महाराष्ट्र के सीएम बनने के एक दिन बाद ही एकनाथ शिंदे को लेकर उद्धव ठाकरे ने लिया बड़ा फैसला

डिजिटल डेस्क,मुंबई।  महाराष्ट्र में बीते सप्ताह से चल रही राजनीतिक हलचल का मुख्य किरदार रहे एकनाथ शिंदे अब सीएम बन चुके है।शिंदे शिवसेना के बागी विधायकों का प्रमुख चेहरा थे। एकनाथ शिंदे को भले ही राज्य का मुख्यमंत्री पद मिल गया है और उन्ही की वजह से सीएम की कुर्सी उद्धव ठाकरे को छोड़नी पड़ी। लेकिन अब उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उनको पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से शिवसेना पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है।    

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाल ही में सीएम बनें एकनाथ शिंदे के नाम लेटर जारी करते हुए लिखा कि हाल ही में देखा गया कि आप पार्टी  विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए     हैं। यही नहीं लेटर में यह भी कहा गया कि  आपने शिवसेना की सदस्यता त्याग दी है। इसलिए आपके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है। उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि शिवसेना का प्रमुख होने के नाते मैं अपने इस अधिकार का उपयोग करते हुए  एकनाथ शिंदे को  पार्टी के सभी दायित्वों से मुक्त करता हूं। 

                                                                                      

बता दें सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान करने के पहले उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को मनाने के लिए हर संभव प्रयास किए। ठाकरे ने कहा था कि यह हमारी पार्टी का मामला है इसका समाधान बातचीत के जरिए निकाला जा सकता है। विधायकों को केवल उनसे बात करने के आवश्यकता है। उन्होंने भावुक संदेश देते हुए कहा कि पारिवार का मुखिया होने के कारण मुझे आप लोगों की चिंता है। ठाकरे ने आगे कहा था कि आप लोग अभी भी दिल से शिवसेना के साथ है।  लेकिन उनकी अपील का कोई असर दिखाई नहीं दिया और अन्त में एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ मिल गए और बीजेपी ने उनको  तोहफे के रूप में सीएम की कुर्सी के रूप में मिला  है। 
 

Tags:    

Similar News