आखिरी T-20 में एक रन से जीता अफगानिस्तान, 3-0 से जीती सीरीज

आखिरी T-20 में एक रन से जीता अफगानिस्तान, 3-0 से जीती सीरीज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-08 06:16 GMT
आखिरी T-20 में एक रन से जीता अफगानिस्तान, 3-0 से जीती सीरीज
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान की जीत में फिर चमके राशिद खान
  • आखिरी T-20 में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया
  • तीन मैचों की T-20 सीरीज में अफगानिस्तान ने किया बांग्लादेश का क्लीन स्वीप

डिजिटल डेस्क, देहरादून। देहरादून के नव निर्मित इंटरनेशनल स्टेडियम में खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज ने अपने नाम कर ली है। गुरुवार को हुए आखिरी और तीसरे T-20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश पर आखिरी गेंद पर 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज की और सीरीज 3-0 से अपने नाम दर्ज कर ली। 

 

 

आखिरी गेंद पर जीता मैच

 

तीसरे टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना पाई थी। अफगानिस्तान की ओर से समिउल्लाह शेनवारी लीड स्कोरर रहे जिन्होंने 33 रन बनाए। वहीं 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम भी अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती दिखाई दी और आखिरी गेंद पर 1 रन से मैच गंवा बैठी। बांग्लादेश के लिए विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। 

 

 

आखिरी ओवर का रोमांच

 

बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रनों की जरुरत थी लेकिन युवा स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को जीत से महज एक कदम की दूरी पर रोक दिया। आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को 4 रनों की जरुरत थी। राशिद खान ने गेंद फेंकी और अरीफुल हक ने लॉन्ग ऑन की तरफ हवाई शॉट खेल दिया, गेंद बाउंड्री के पार जाती दिख रही थी और लग रहा था कि बांग्लादेश ये मैच जीत जाएगा, लेकिन तभी लॉन्ग ऑन पर खड़े फील्डर ने शानदार तरीके से गेंद को रोक दिया। इस दौरान बांग्लादेशी बल्लेबाज दो रन ले चुके थे लेकिन तीसरा रन लेने के चक्कर में महमूदुल्लाह रन आउट हो घए और अफगानिस्तान ने एक रन से मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह से राशिद खान एक बार फिर अफगानिस्तान की जीत के हीरो बन गए। राशिद ने मैच में 4 ओवरों में 24 रन देते हुए 1 विकेट लिया।   
 

Similar News