श्रीलंका के बाद 'मिशन ऑस्ट्रेलिया', तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

श्रीलंका के बाद 'मिशन ऑस्ट्रेलिया', तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-10 09:54 GMT
श्रीलंका के बाद 'मिशन ऑस्ट्रेलिया', तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 17 सितंबर से भारत-आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले 3 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इस टीम में जहां तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी की वापसी हुई तो वहीं स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन को आराम दिया गया है। स्पिनर्स में से अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को टीम में बरकरार रखा गया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम ने कप्तान कोहली की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया है। पहले 3 टेस्ट, फिर 5 वनडे मैचों की सीरीज में जीत के बाद एकमात्र T-20 मैच में भी उसे मात दी थी। इस जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया चाहेगी कि वो अपना विजय रथ जारी रखे। 

गेंदबाज जिम्मेदारी निभाने को तैयार

भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टीम ने बतौर ऑल-राउंडर जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर स्पिनर अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल टीम में शामिल हैं। श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में दोनों गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। वो अपना ये प्रदर्शन बरकरार रखना चाहेंगे। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव किसी भी बल्लेबाज को पवैलियन भेजने का माद्दा रखते हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था।

 27 दिनों का भारत दौरा

आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीम स्मिथ की कप्तानी में टीम 27 दिनों के भारत दौरे पर आ रही है। दौरे के दौरान 5 वनडे और 3 T-20 मैच होंगे। दौरे का  पहला मुकाबला 17 सितंबर को होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इसी साल फरवरी-मार्च के दौरान 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। तब भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को हराया था। 

टीम में कौन-कौन शामिल ?

विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्‍य रहाणे, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज

  • 17 सितंबर को चेन्नई में पहला वनडे।
  • 21 सितंबर को कोलकाता में दूसरा वनडे।
  • 24 सितंबर को इंदौर में तीसरा वनडे।
  • 28 सितंबर को बेंगलुरू में चौथा वनडे।
  • 1 अक्टूबर को नागपुर में पांचवां वनडे।
     

Similar News