ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप : सिंधू का फायनल का सपना टूटा

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप : सिंधू का फायनल का सपना टूटा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-18 03:35 GMT
ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप : सिंधू का फायनल का सपना टूटा


 

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम । शनिवार को बर्मिंघम में खेले गए ऑल इंग्लैड ओपन के सेमीफाइनल मैच में भारत की ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु हार गई। इस हार के साथ उनका फाइनल खेलने का सपना टूट गया है। सेमीफाइनल मैच में सिंधू का मुकाबला जापान की वर्ल्ड नंबर 2 प्लेयर अकाने यामागुची से था। इस मैच में सिंधू यामागुची से 19-21, 21-19, 21-18 से हार गईं। ये मुकाबला 77 मिनट तक चला। हालांकि, मैच काफी रोमांचक रहा लेकिन अंतिम दौर में यमागुची ने बेहतर खेल दिखाते हुये मैच अपने नाम कर लिया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब फाइनल में उनका मुकाबला दुनिया की नम्बर एक खिलाड़ी ताइवान की ताइ जू यींग से होना है। ताई जू यिंग ने चीन की ही चेन यूफेई को 21-15, 20-22, 21-13 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

 

अपने करियर के सबसे उत्कृष्ट दौर में पहुंच चुकी सिंधू फाइनल का सपना लिए हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। आपको बता दें 20 वर्षीय जापानी खिलाड़ी यमागुची की नौवीं जीत है, इसी महीने की शुरुआत में उसने जर्मन ओपन जीता था।

 

 

 

फाइनल के साथ गंवाया सिंधू ने सुनहरा मौका 

 

सिंधू ने इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच तो गंवाया ही है, साथ ही उन्होंने अपने हाथ से एक और सुनहरा मौका भी गंवा दिया है। दरअसल अगर सिंधू सेमीफाइनल जीततीं तो वो इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय महिला होतीं। उनसे पहले 2015 में साइना नेहवाल ने फाइनल तक का सफर तय किया था। फाइनल में साइना स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गईं थीं।

 

पहले 3 बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में सिंधू ने किया हार सामना

 

- रियो ओलंपिक:2016 के फाइनल मुकाबले में सिंधू कैरोलिना मरीन से हारीं।

- वर्ल्ड चैंपियनशिप: 2017 के फाइनल में ओकुहारा ने सिंधू को हराया।

- दुबई सुपर सीरीज: 2017 के फाइनल में सिंधू यामागुची से हार गईं।

 

 

 

यामागुची ने रियो के बाद सबसे ज्यादा मैच जीते

 

- सिंधू रियो ओलंपिक के बाद सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 74 मैच जीते हैं। यामागुची ने 92 और चीनी ताइपे की ताई यिंग ने 81 जीते हैं।

 

- इस टूर्नामेंट में यामागुची सेकेंड सीड प्लेयर हैं। सिंधू को चौथी वरीयता दी गई थी।


 

Similar News