मलेशिया मास्टर्स: सेमीफाइनल मुकाबले में बाहर हुई सायना, भारतीय चुनौती समाप्त

मलेशिया मास्टर्स: सेमीफाइनल मुकाबले में बाहर हुई सायना, भारतीय चुनौती समाप्त

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-20 04:24 GMT
मलेशिया मास्टर्स: सेमीफाइनल मुकाबले में बाहर हुई सायना, भारतीय चुनौती समाप्त
हाईलाइट
  • क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हारकर श्रीकांत पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे
  • सेमीफाइनल मुकाबले में मारिन ने सायना को 21-16
  • 21-13 से हराया

डिजिटल डेस्क, कुआलालम्पुर। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल मलेशिया मास्टर्स में अपने सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं। सायना की इस हार के बाद टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती पूरी तरह से समाप्त हो गई है। सायना को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन स्पेन की केरोलिना मारिन ने 21-16, 21-13 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। लंदन ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट  सायना और रियो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मारिन के बीच अब तक 11 मैच हुए हैं। जिसमें मारिन ने 6 मैच जीते हैं, जबकि सायना 5 मैच में जीत दर्ज कर पाईं हैं। 

सायना ने मैच की आक्रामक शुरुआत की और 5-2 की बढ़त बना ली थी। लेकिन इसके बाद वर्ल्ड नंबर-6 मारिन ने 6 अंक हासिल किए और 11-9 की बढ़त हासिल की। नेहवाल ने वापसी की और गेम में 14-14 की बराबरी कर ली। लेकिन मारिन ने 7 अंक हासिल करते हुए गेम को 21-16 से अपने नाम किया। 

दूसरे गेम में मारिन ने अपने दमदार खेल को जारी रखते हुए 11-6 की बढ़त बना ली। मारिन ने ब्रेक के बाद भी अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया और गेम जीतते हुए फाइनल में जगह बना ली। दानों खिलाड़ियों के बीच यह मैच 40 मिनट तक चला। नेहवाल ने पिछले मुकाबले में जापान नोजोमी ओकुहारा को 21-18, 23-21 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं पुरुष एकल वर्ग में भारत के स्टार खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत शुक्रवार को ही क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में श्रीकांत को दक्षिण कोरिया के सोन वान हो ने 21-23, 21-16, 21-17 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। 

Similar News