China open 2018 : साईंराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी अगले दौर में, श्रीकांत भी जीते

China open 2018 : साईंराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी अगले दौर में, श्रीकांत भी जीते

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-20 04:16 GMT
China open 2018 : साईंराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी अगले दौर में, श्रीकांत भी जीते
हाईलाइट
  • प्री क्वार्टर में श्रीकांत का सामना थाईलैंड के सुपानयू अविहिंगसानोन से होगा
  • लॉरेन स्मिथ और मार्क्स एलिस की जोड़ी को 21-13
  • 20-22
  • 21-17 से हराया

चांगझाऊ (चीन)। चाइना ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट में बुधवार को सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने मिक्सड डबल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दुनिया की 25वें नंबर की जोड़ी साईंराज और पोनप्पा ने 12वें नंबर की जोड़ी को हराया। उन्होंने इंग्लैंड की लॉरेन स्मिथ और मार्क्स एलिस की जोड़ी को 21-13, 20-22, 21-17 से मात देकर प्री-क्वार्टर में जगह बनाई। कुछ समय पहले साईंराज और पोनप्पा की जोड़ी को मार्कस-लौरेन की जोड़ी दो बार हरा चुकी है। साईंराज और पोनप्पा की जोड़ी ने राष्ट्रमंडल खेलों में सिल्वर मेडल जीता है। अब प्री-क्वार्टर फाइनल में भारतीय जोड़ी का सामना चीन के झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग की शीर्ष वरीय जोड़ी से होगा। 

श्रीकांत प्री क्वार्टर में पहुंचे
वहीं पुरुष एकल स्पर्धा में किदांबी श्रीकांत भी प्री क्वार्टर में पहुंच चुके हैं। उन्होंने डेनमार्क के रासमस गेमके को 21-9 21-9 से पराजित किया। अब प्री क्वार्टर में उनका सामना थाईलैंड के सुपानयू अविहिंगसानोन से होगा। इससे पहले श्रीकांत ने 2014 में यह टूर्नामेंट जीता था। जहां श्रीकांत ने पहले दौर में डेनमार्क के रासमुस गेमके को हराया था। रासमुस गेमके के साथ यह मुकाबला केवल 30 मिनट तक ही चल पाया था। जिसमें वर्ल्ड नम्बर-8 श्रीकांत ने रासमुस को 21-9, 21-19 से हराया था। उसके बाद अगले दौर में उनका सामना थाईलैंड के सप्पानयु अविहिंगसानोन। 

सत्विक और चिराग की पुरुष युगल जोड़ी बाहर 
हालांकि राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली सत्विक और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी को गोह वी शेम और टान वी कियोंग की मलेशियाई जोड़ी से 19-21 20-22 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदकधारी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को महिला युगल में कोरिया की किम सो यियोंग और कोंग ही योंग की जोड़ी से 10-21 18-21 से पराजय मिली थी। 

प्री क्वार्टर फाइनल में सिंधू
इससे पहले भारत की स्टार शट्लर पीवी सिंधू ने मंगलवार को प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। वहीं अन्य मुकाबले में भारत की ही सायना नेहवाल पहले ही राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। ओलिंपक और वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधू ने 10 लाख डॉलर इनामी टूर्नामेंट के पहले दौर के मुकाबले में चीन की सेइना कावाकामी को हराया। दूनिया की तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने ओलिंपिक स्पोर्ट्स सेंटर शिनचेंग जिम्नेजियम में जापान की दुनिया की 39वें नंबर की खिलाड़ी सेइना को 21-15, 21-13 से हराया। हाल ही में सिंधू ने 18वें एशियन गेम्स 2018 में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता। फाइनल मुकाबले में सिंधू को चीनी ताइपे की खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-1 ताइ जु यिंग ने हराया था। ताइ जु यिंग ने सिंधू को 21-13, 21-16 से मात दी थी। ऐसे में सिंधू इस टूर्नामेंट को जीतकर निश्चित रूप से अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस हासिल करने की कोशिश करेंगी। 
 

Similar News