कॉफी विद करण: पंंड्या और राहुल की बढ़ेगी परेशानी, CoA लोकपाल को सौंपेगा मामला

कॉफी विद करण: पंंड्या और राहुल की बढ़ेगी परेशानी, CoA लोकपाल को सौंपेगा मामला

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-06 14:19 GMT
कॉफी विद करण: पंंड्या और राहुल की बढ़ेगी परेशानी, CoA लोकपाल को सौंपेगा मामला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल मामले में एक नया मोड़ आया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई क्रिकेट ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर कमिटी (CoA) ने इस मामले को नवनियुक्त लोकपाल को सौंपने का ऐलान किया है। BCCI की गुरुवार को होने वाली बैठक में CoA यह मामला लोकपाल डीके जैन को सौंपेगा। BCCI के एक सीनीयर अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। IPL और वर्ल्डकप से पहले BCCI की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। 

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में हर तरह के मामलों से निपटने के लिए लोकपाल नियुक्त किया था। BCCI के अधिकारी ने बताया कि लोकपाल की नियुक्ति होने के बाद से CoA और BCCI की यह पहली अहम बैठक है। अधिकारी ने कहा, "यह काफी अहम रहने वाला है। हम इस दौरान कई मामलो पर चर्चा भी करेंगे। हम ICC की बैठक में वर्ल्डकप को लेकर लिए गए फैसलों पर भी चर्चा करेंगे।" 

दरअसल पॉपुलर टेलिविजन शो "कॉफी विद करण" में इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल शामिल हुए थे। इस दौरान हार्दिक पंड्या ने कहा था कि उनके कई महिलाओं के साथ संबंध है और उनके माता-पिता को इससे कोई ऐतराज नहीं है। पंड्या के इस बयान की चौतरफा आलोचना हुई थी और दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया गया था। हालांकि मामले की सुनवाई में देरी होने के कारण दोनों पर से सस्पेंशन हटा लिया गया था।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस डीके जैन को हाल ही में लोकपाल नियुक्त किया गया था। लोकपाल नियुक्त किए जाने के बाद डीके जैन ने कहा था कि COA ने अब तक उनके पास भारतीय क्रिकेटरों हार्दिक पांड्या और केएल राहुल से जुड़ा मामला नहीं भेजा है। जस्टिस जैन ने कहा कि जैसे ही COA यह मामला मुझे भेजेगी, उसके बाद मैं इस पर एक्शन लूंगा।

वहीं गुरुवार को होने वाली बैठक में पहली बार CoA के तीसरे और नए सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे भी हिस्सा लेंगे। थोडगे को पिछले महीने CoA का मेंबर नियुक्त किया गया था। उनके अलावा CoA चेयरमैन विनोद राय और डायना इडुल्जी भी थोडगे को जॉइन करेंगे। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ICC की गई छह दिवसीय बैठक में BCCI ने वर्ल्डकप में अपनी खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की थी। इसपर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और ICC ने हर तरह की सुरक्षा का आश्वासन दिया था। BCCI की इस बैठक में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी बातचीत हो सकती है।

Similar News