रोनाल्डो का मेसी को चैलेंज कहा- अब यह करके दिखाओ 

रोनाल्डो का मेसी को चैलेंज कहा- अब यह करके दिखाओ 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-11 07:19 GMT
रोनाल्डो का मेसी को चैलेंज कहा- अब यह करके दिखाओ 
हाईलाइट
  • रोनाल्डो ने मेसी को बार्सिलोना छोड़ने और इटली से जुड़ने को कहा

डिजिटल डेस्क, मिलान। दुनिया के जाने माने फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लियोनेल मेसी को एक चैलेंज दिया है। चैलेंज यह है के युवेंटस से खेलने वाले रोनाल्डो ने मेसी को अब बार्सिलोना छोड़ने और इटली से जुड़ने को कहा है। रोनाल्डो ने इटली के क्लब यूवेंटस से जुड़ने के 150 दिन पूरे होने के मौके पर सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा, मैं चाहूंगा कि वह एक दिन मेरी तरह इटली में शामिल हो जाएं। अगर मेसी इटली के किसी क्लब से खेलते हैं, तो मुझे बेहद खुशी होगी। उम्मीद है कि वे मेरा चैलेंज स्वीकार करेंगे, लेकिन अगर वे बार्सिलोना में खुश हैं तो मैं इसका सम्मान करता हूं। 

रोनाल्डो से जब पूछा गया कि क्या उन्हें मेसी की कमी महसूस हो रही है। जिन्होंने अपना पूरा सीनियर करियर बार्सीलोना के साथ बिताया है तो उन्होंने कहा, नहीं, शायद उन्हें मेरी कमी महसूस हो रही हो। उन्होंने कहा, ‘मैंने इंग्लैंड, स्पेन, इटली, पुर्तगाल और अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेला है जबकि वह अभी भी स्पेन में ही है। शायद उन्हें मेरी ज्यादा जरूरत है। मेरे लिए जिंदगी एक चुनौती है, मुझे यह पसंद है और मुझे दूसरों को खुश रखना पसंद है। युवेंटस के साथ 10 करोड़ यूरो (लगभग 114 करोड़ डालर) का करार करने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, वह शानदार खिलाड़ी है और अच्छे इंसान भी हैं। लेकिन मुझे यहां उसकी कमी महसूस नहीं होती है। यह मेरी नयी जिंदगी है और मैं खुश हूं। 

पिछले 10 साल से इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली है। जिसमें दोनों ने पांच-पांच बार बेलोन डी ओर का खिताब जीता था। लेकिन इस साल इन दोनों खिलाड़ियों की बादशाहत विश्व कप के उपविजेता रहे क्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिच ने बेलोन डि ओर का खिताब जीतकर खत्म कर दी है।  रोनाल्डो 2003 से 2009 तक इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से खेले। इसके बाद वे स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड से जुड़ गए थे। उन्होंने इस क्लब से 9 सीजन खेले। जबकि, मेसी ने अपने क्लब करियर की शुरुआत 2004 में बार्सिलोना से की थी।

Similar News