French Open: केनिन को हराकर स्वितेक ने जीता अपना पहला ग्रैंड स्लैम, जीत के बाद कहा- मेरे लिए यह शानदार पल

French Open: केनिन को हराकर स्वितेक ने जीता अपना पहला ग्रैंड स्लैम, जीत के बाद कहा- मेरे लिए यह शानदार पल

Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-10 19:31 GMT
हाईलाइट
  • मेरे लिए यह शानदार पल
  • क्योंकि मैंने नडाल को हमेशा यह ट्रॉफी उठाते देखा: स्वितेक
  • स्वितेक 1992 में मोनिका सेलेस के बाद फ्रेंच ओपन जीतने वाली सबसे युवा महिला

डिजिटल डेस्क, पेरिस। पोलैंड की युवा महिला टेनिस खिलाड़ी इग स्वितेक ने शनिवार को फ्रेंच ओपन के एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। स्वितेक ने फाइनल में आस्ट्रेलियन ओपन विजेता अमेरिका की सोफिया केनिन को मात दी। पोलैंड की खिलाड़ी ने केनिन को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से मात दे अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

19 साल की स्वितेक 2005 के बाद से फ्रेंच ओपन जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उनसे पहले स्पेन के राफेल नडाल ने 19 साल ही उम्र में ही यह खिताब जीता था। स्वितेक इसी के साथ अपने देश की पहली गैंड स्लैम विजेता बन गई हैं। केनिन अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब की ओर देख रही थीं लेकिन उसे हासिल नहीं कर पाई।

मेरे लिए यह शानदार पल, क्योंकि मैंने नडाल को हमेशा यह ट्रॉफी उठाते देखा
बीबीसी की मुताबिक मैच के बाद स्वितेक ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं किसका शुक्रिया अदा करूं। पहले तो मैं यह कहना चाहती हूं कि मैं स्पीच देने में अच्छी नहीं हूं, क्योंकि मैंने अपना आखिरी टूर्नामेंट दो साल पहले जीता था। उन्होंने कहा कि मैं हर उस इंसान को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिसने इस मुश्किल समय में यह टूर्नामेंट आयोजित करने में मदद की। मेरे लिए यह शानदार पल है, क्योंकि मैं राफेल नडाल को हमेशा यह ट्रॉफी उठाते देखा है। अब मैंने उठाई है।

स्वितेक 1992 में मोनिका सेलेस के बाद फ्रेंच ओपन जीतने वाली सबसे युवा महिला 
बीबीसी के मुताबिक, पूर्व जूनियर विंबलडन विजेता स्वितेक 1992 में मोनिका सेलेस के बाद से फ्रेंच ओपन जीतने वाली सबसे युवा महिला बन गई हैं। स्वितेक ने चौथे दौर में रोमानिया की सिमोना हालेप को मात दी थी। स्वितेक पहले सेट में 3-0 से आगे थीं। केनिन ने यहां वापसी की और युवा खिलाड़ी को परेशान किया। इस युवा खिलाड़ी ने ब्रेक प्वाइंट हासिल किया। वह फि 5-3 से आगे हो गईं।

Tags:    

Similar News