हाईकोर्ट ने BCCI से कहा- हिकेन शाह के प्रति दिखाएं नरमी, IPL में लगा था फिक्सिंग का आरोप

हाईकोर्ट ने BCCI से कहा- हिकेन शाह के प्रति दिखाएं नरमी, IPL में लगा था फिक्सिंग का आरोप

Tejinder Singh
Update: 2017-12-05 12:53 GMT
हाईकोर्ट ने BCCI से कहा- हिकेन शाह के प्रति दिखाएं नरमी, IPL में लगा था फिक्सिंग का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) क्रिकेटर हिकेन शाह के मामले पर सहानुभूति पूर्ण तरीके से विचार कर उसके प्रति नरमी दिखाए। शाह के कथिततौर भ्रष्टाचार की गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में BCCI ने पांच साल के लिए निलंबित कर दिया था। मुंबई के बल्लेबाज शाह पर IPL की एक टीम के खिलाड़ी के साथ मिलकर फिक्सिंग का आरोप लगा था। BCCI के निलंबन के निर्णय के खिलाफ शाह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। जस्टिस शांतनु केमकर व जस्टिस गिरीश कुलकर्णी की बेंच के सामने याचिका पर सुनवाई हुई।

BCCI को कोई प्रमाणिक सबूत नहीं मिले

याचिका में उल्लेखित तथ्यों पर गौर करने के बाद बेंच ने कहा कि अब तक शाह को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को कोई प्रमाणिक सबूत नहीं मिले हैं। इस लिहाज से शाह के खिलाफ BCCI ने काफी कड़ा निर्णय लिया है। इस फैसले को लिए तीन साल का वक्त बीत चुका है। इसलिए अब BCCI शाह के मामले में सहानुभूति पूर्ण तरीके से विचार करे और नरमी दिखाए। बेंच ने BCCI को मामले की अगली सुनवाई के दौरान अपने निर्णय की जानकारी अदालत को देने को कहा है। बेंच ने फिलहाल मामले की सुनवाई क्रिसमस की छुटिटयों  के बाद रखी है। 

याचिका में मनमाने तरीके निलंबित करने का निर्णय

गौरतलब है कि याचिका में शाह ने दावा किया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मनमाने तरीके से उसे निलंबित करने का निर्णय किया है। यह निर्णय लेते समय उसके पक्ष को नहीं सुना गया। इसलिए BCCI के इस निर्णय को रद्द किया जाए। सुनवाई के दौरान BCCI के वकील ने कहा कि उन्हें इस मामले में जरुरी निर्देश लेने के लिए वक्त दिया जाए। इसके बाद बेंच ने मामले की सुनवाई स्थगित कर दी।  जिसकी सुनवाई क्रिसमस की छुटिटयों के बाद होनी है।

Similar News