चांडीमल ने की बॉल से छेड़छाड़, ICC ने लगाया 1 मैच का बैन

चांडीमल ने की बॉल से छेड़छाड़, ICC ने लगाया 1 मैच का बैन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-20 05:03 GMT
चांडीमल ने की बॉल से छेड़छाड़, ICC ने लगाया 1 मैच का बैन
हाईलाइट
  • आईसीसी ने चांडीमल पर एक मैच का बैन लगाया है।
  • चांडीमल पर आरोप लगा था कि उन्होंने मैच के दौरान अपनी जेब में रखे स्वीटनर से गेंद के साथ छेड़छाड़ की थी।
  • श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल को गेंद से छेड़छाड़ के मामले में दोषी पाया गया है।

डिजिटल डेस्क, दुबई। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान दिेनेश चांडीमल को गेंद से छेड़छाड़ के मामले में दोषी पाया गया है। आईसीसी ने चांडीमल को गेंद से छेड़छाड़ का दोषी करार देते हुए उन पर सजा के तौर पर एक मैच का बैन लगाया है। आईसीसी ने चांडीमल पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना भी लगाया है। इस बैन के बाद अब चांडीमल 23 जून से शुरु होने वाले वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। चांडीमल पर आरोप लगा था कि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अपनी जेब में रखे स्वीटनर से गेंद के साथ छेड़छाड़ की थी। 

 

 

 

चांडीमल ने मानी गलती

 

मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ के मुताबिक दिनेश चांडीमल ने सुनवाई के दौरान ये बात स्वीकार की है कि उन्होंने मुंह में कुछ डाला था लेकिन वो क्या था ये उन्हें याद नहीं है। श्रीनाथ ने कहा कि घटना का फुटेज देखने के बाद ये साफ है कि दिनेश चांडीमल ने गेंद पर कुछ लगाया था। उनके मुंह में कुछ ऐसी चीज थी जिसे उन्होंने गेंद पर लगाया था और फिर गेंद को श्रीलंकाई गेंदबाज लहीरू कुमारा को दे दिया था। ऐसा करना आईसीसी की आचार संहिता के खिलाफ है। 

 

 

 

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की घटना

 

बॉल से छेड़छाड़ की ये घटना वेस्टइंडीज-श्रीलंका टेस्ट के दूसरे दिन उस वक्त घटी थी जब श्रीलंका को विकेटों की तलाश थी। तभी ऑन फील्ड अंपायर अलीम डार, इयान गुल्ड और टीवी अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो ने गेंद चमकाने के श्रीलंकाई कप्तान के तरीके पर चिंता जताई थी और पेनल्टी के तौर पर वेस्टइंडीज टीम को पांच रन दे दिेए थे जिसके बाद श्रीलंकाई टीम ने मैदान पर उतरने से मना कर दिया था और काफी देर तक मैच रोकना पड़ा था। श्रीलंकाई टीम मैनेजमेंट और कोच ने मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ से इस बारे में बात की थी और बाद में टीम मैनेजमेंट ने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से भी फोन पर बात की थी। सारे नाटकीय घटनाक्रम के बाद तब करीब दो घंटे बाद श्रीलंकाई टीम मैदान पर उतरी थी। 

Similar News