आईसीसी ने दीपक अग्रवाल को 2 साल के लिए किया निलंबित

आईसीसी ने दीपक अग्रवाल को 2 साल के लिए किया निलंबित

IANS News
Update: 2020-04-29 15:30 GMT
आईसीसी ने दीपक अग्रवाल को 2 साल के लिए किया निलंबित

डिजिटल डेस्क, दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने दीपक अग्रवाल को सभी तरह के क्रिकेट से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। आईसीसी ने यह फैसला दीपक के आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के उल्लंघन की बात को मानने के बाद लिया है। उनकी सजा के छह महीने कम कर दिए क्योंकि दीपक ने अपने ऊपर लगाए गए एक आरोप को कबूल कर लिया है। आईसीसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

दीपक टी-10 लीग में सिंधी फ्रेंचाइजी के मालिकों में से एक हैं। दीपक पर आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.4.7 के उल्लंघन का आरोप है जिसमें जांच में देरी कराने, सबूतों से छेड़छाड़ करने की बात शामिल है। दीपक ने अपने ऊपर लगे आरोप को मंजूर किया और आईसीसी द्वारा दी गई सजा को मंजूर किया। वह 27 अक्टूबर 2021 के बाद निलंबन से मुक्त हो जाएंगे।

आईसीसी के महानिदेशक एलेक्स मार्शल ने कहा है, सिर्फ एक नहीं ऐसे कई उदाहरण हैं जहां दीपक द्वारा जांच में देरी करने और जांच को बाधित करने के सबूत मिलते हैं। उन्होंने हालांकि आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन की बात को कबूल किया और एसीयू को अन्य भागीदारों के संबंध में चल रही जांच में जरूरी मदद मुहैया करा रहे हैं। इस सहयोग का असर उनकी सजा में दिखा।

 

Tags:    

Similar News