दूसरे टी-20 में हारकर भारतीय टीम के इन 3 सपनों पर फिरा पानी

दूसरे टी-20 में हारकर भारतीय टीम के इन 3 सपनों पर फिरा पानी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-12 10:31 GMT
दूसरे टी-20 में हारकर भारतीय टीम के इन 3 सपनों पर फिरा पानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुवाहाटी का बारसपारा स्टेडियम, टीम इंडिया की हार का गवाह बना। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। लगातार 5 सालों से ऑस्ट्रेलिया से टी-20 जीतती आ रही टीम इंडिया का विजयरथ गुवाहाटी में थम गया। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के सामने 119 रन का छोटा सा स्कोर रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम ने मात्र 15.3 ओवरों में ही 122 रन बनाकर दूसरे मैच को बड़ी आसानी से जीत लिया। इसी हार के साथ टीम इंडिया और कैप्टन कोहली के भी कई सपने टूट गए। बता दें कि दूसरे टी-20 में जीतते ही 3 मैचों की ये सीरीज 1-1 से बराबर हो चुकी है और अब इसका आखिरी मैच शुक्रवार को हैदराबाद में खेला जाएगा।

1. 5 साल का रिकॉर्ड टूटा

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 5 साल से एक भी टी-20 नहीं हारा है। आखिरी बार 2012 में ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया से मैच जीतने में कामयाब हुई थी। उस वक्त ऑस्ट्रेलिया ने T-20 वर्ल्ड कप में 28 सितंबर को कोलंबो में इंडिया टीम को 9 विकेट से हराया था, लेकिन इसके बाद वो टीम इंडिया को कभी नहीं हरा पाई है। इसके बाद से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को लगातार 8 बार टी-20 में हरा चुकी है, लेकिन गुवाहाटी में हुई हार ने 5 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

2. क्लीन स्वीप करने का मौका गंवाया

गुवाहाटी टी-20 में ऑस्ट्रेलिया से 8 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करने का मौका भी गंवा दिया है। अगर टीम इंडिया दूसरा टी-20 जीतने में कामयाब हो जाती तो तीसरे मैच में इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर से टी-20 में क्लीन स्वीप करने का मौका होता। इससे पहले 2016 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 3 टी-20 की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। हालांकि उस वक्त टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के पास थी। 

3. स्टेडियम का पहला मैच हारी टीम इंडिया

इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मुकाबला गुवाहाटी के बारसपारा स्टेडियम में खेला गया। ये मैच इस स्टेडियम का पहला मैच था और पहला ही मुकाबले में टीम इंडिया की हार हुई। फ्यूचर में जब भी इस स्टेडियम में कोई मैच खेला जाएगा, तो टीम इंडिया की इस हार का जिक्र जरूर होगा। रिकॉर्ड बुक्स में हमेशा के लिए ये बात दर्ज हो चुकी है कि, इस स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। 

Similar News