एसेक्स के खिलाफ टीम इंडिया ने बनाए 395 रन, पंत ने की 11वें नंबर पर बैटिंग

एसेक्स के खिलाफ टीम इंडिया ने बनाए 395 रन, पंत ने की 11वें नंबर पर बैटिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-27 06:36 GMT
एसेक्स के खिलाफ टीम इंडिया ने बनाए 395 रन, पंत ने की 11वें नंबर पर बैटिंग
हाईलाइट
  • एसेक्स के खिलाफ कार्तिक ने बनाए 82 रन
  • पंड्या ने 51 और रिषभ पंत ने 34 रनों की पारी खेली।
  • टीम इंडिया ने 4 दिवसीय अभ्यास मैच को हिट वेव के कारण 3 दिनों तक ही खेलने का फैसला किया।
  • भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से बर्मिंघम के मैदान में होगा।

डिजिटल डेस्क, चेम्सफोर्ड। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है। पहले ये अभ्यास मैच 4 दिनों का होना था, लेकिन हिट वेव के कारण इसे 3 दिन का कर दिया गया। अपनी पहली पारी में टीम इंडिया 395 रन के स्कोर पर सिमट गई है। इस पारी में एक दिलचस्प बात देखने को मिली और वो ये कि भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत नंबर-11 पर बैटिंग करने उतरे। इस तरह के अभ्यास मैचों में 15 प्लेयर्स में से किसी भी 11 प्लेयर को बैटिंग करने भेजा जा सकता है और  किसी भी 11 प्लेयर्स से बॉलिंग कराई जा सकती है।

 



एसेक्स ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए थे। एसेक्स की टीम अब भी भारत से 158 रन पीछे है और उसके पास 5 विकेट बाकी हैं। भारतीय गेंदबाजों में उमेश यादव और इशांत शर्मा ने एसेक्स के दो-दो विकेट लिए और एक विकेट शार्दुल ठाकुर की झोली में गया।

 



भारत की पारी में सबसे ज्यादा रन दिनेश कार्तिक ने बनाए। कार्तिक ने 82 रनों की आकर्षक पारी खेली। उनके अलावा हार्दिक पंड्या ने भी 51 रनों का योगदान दिया। प्रतिभाशाली बल्लेबाज रिषभ पंत ने भी टीम के स्कोर में 34 रन जोड़े। पंत जब क्रीज पर आए तब टीम इंडिया का स्कोर 9 विकेट पर 354 रन हो चुका था। पंत ने तेज गति से रन बनाते हुए 26 गेंदों पर छह चौके की मदद से 34 रन बनाए और टीम को 400 रन के स्कोर के करीब पहुंचा दिया। रवींद्र जडेजा 15 रन बनाकर आउट हुए और इसी के साथ ये साझेदारी टूटी।

 



भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होगा। सीरीज का पहला टेस्ट मैंच बर्मिंघम में खेला जाएगा।  

Tags:    

Similar News