U19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी करेगा भारतीय मूल का ये खिलाड़ी

U19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी करेगा भारतीय मूल का ये खिलाड़ी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-16 10:02 GMT
U19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी करेगा भारतीय मूल का ये खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड में अगले महीने यानी जनवरी से शुरू होने जा रहे U19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान जेसन संघा को सौंपी गई है। जेसन संघा भारतीय मूल के क्रिकेटर हैं। इसी के साथ 18 साल के जेसन संघा भारतीय मूल के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिव वॉ भी शामिल हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ लगाई थी सेंचुरी

भारतीय मूल के जेसन संघा ने हाल ही में एक फर्स्ट क्लास मैच में ऑस्ट्रेलिया इलेवन की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी। इसी के साथ जेसन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सेंचुरी लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा बैट्समैन बन गए थे। इस टीम में जेसन के अलावा भारतीय मूल के परम उप्पल को भी जगह दी गई है। इसके अलावा स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड के बेटे विल सदरलैंड को टीम में शामिल किया गया है। विल को टीम का वाइस कैप्टन बनाया गया है। 

1980 में ऑस्ट्रेलिया चला गया था जेसन का परिवार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेसन संघा का परिवार पंजाब का रहने वाला है। बताया जाता है कि 1980 में जेसन के पिता पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे। जेसन के पिता बठिंडा के रहने वाले थे और ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई के बाद उन्होंने यहीं पर बसने का फैसला किया। उसके बाद से ही जेसन का परिवार ऑस्ट्रेलिया में रह रहा है। जेसन के पिता भी स्टेट लेवल के एथलीट रह चुके हैं। बता दें कि जेसन ने यूथ वनडे में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की है। 

टीम : जेसन संघा (C), विल सदरलैंड (VC), जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रयांट, जैक एडवर्डस, जात इवांस, जैरोड फ्रीमैन, रयान हेडली, बाक्टर होल्ट, नाथन मैक्स्वानी, जोनथान मेरलो, ल्योड पोप, जेसन राल्सटन, परम उप्पल और ऑस्टिन वॉ।

Similar News