पाकिस्तान से टेस्ट नहीं खेलना चाहता भारत, BCCI ढूंढ रहा बचने के तरीके

पाकिस्तान से टेस्ट नहीं खेलना चाहता भारत, BCCI ढूंढ रहा बचने के तरीके

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-19 16:31 GMT
पाकिस्तान से टेस्ट नहीं खेलना चाहता भारत, BCCI ढूंढ रहा बचने के तरीके

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम अपने फ्यूचर टूर प्रोग्राम में पाकिस्तान से टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहती है। इसके लिए आगामी विशेष आम बैठक (एसजीएम) में चर्चा की जाएगी। यह बात शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कही है। दिल्ली में 1 दिसंबर को एसजीएम प्रस्तावित है। इस बैठक में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ऐसी रणनीति पर विचार करेगा, जिससे उसे पाकिस्तान की टीम के खिलाफ कोई सीरीज न खेलनी पड़े।

हर एक टीम के साथ खेलना जरूरी नहीं है

अमिताभ चौधरी यहां कोलकाता के ईडन गार्डेंस ग्राउंड पर जारी भारत और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान मौजूद प्रेस रिपोर्टर्स से बातचीत कर रहे थे। चौधरी ने कहा, "किसी वर्ल्ड कप या चैंपियनशिप में अगर 20 टीमें खेलती हैं, तो क्या यह मुमकिन है कि सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलें। इसलिए इसका तरीका ढूंढा जाएगा। यह सच है कि भारत-पाकिस्तान मैच से बड़ी संख्या में लोगों की भावनाएं जुड़ी होती हैं। उस पर विचार किया जाएगा। वर्ल्ड कप की तरह यहां भी यह जरूरी नहीं कि हम हर टीम के खिलाफ खेलें।

गौरतलब है कि आईसीसी ने 9 टीमों की टेस्ट लीग और 13 टीमों की वनडे लीग को हरी झंडी दी है ताकि द्विपक्षीय सीरीज को ज्यादा महत्व दिया जा सके। होने वाली एसजीएम पर इसके बारे में चर्चा हो सकती है। चौधरी ने कहा, "मुझे पता है कि समय काफी कम है लेकिन हम देखेंगे कि इसमें क्या सबसे अच्छा कर सकते हैं।"

FTP योजना में होगा बदलाव

BCCI के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने इस बैठक से पहले कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और कार्यवाहक सचिव को पत्र लिखकर FTP योजना को साझा करने को कहा है। इस पर अमिताभ चौधरी ने कहा कि किसी भी सदस्य को अंधेरे में नहीं रखा जाएगा। बोर्ड के सभी सदस्यों को संबंधित कागजात के साथ एसजीएम के नोटिस को भेजा जाएगा, जिसमें सभी एजेंडों का जिक्र होगा।

साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगी भारतीय टीम

कार्यकारी सचिव ने यह भी ऐलान किया कि आगामी साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम का एक ट्रेनिंग कैंप भी लगाया जाएगा। भारत के दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम का आखिरी मैच 24 दिसंबर को मुंबई में होगा और इसके चार दिनों के बाद ही भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होना है। ऐसे में सवाल उठता है कि इतने कम वक्त में ट्रेनिंग कैंप लगा कर क्या हासिल होगा।

Similar News