Indonesia masters 2019: सायना सेमीफाइनल में पहुंची, श्रीकांत टूर्नामेंट से बाहर

Indonesia masters 2019: सायना सेमीफाइनल में पहुंची, श्रीकांत टूर्नामेंट से बाहर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-25 08:26 GMT
Indonesia masters 2019: सायना सेमीफाइनल में पहुंची, श्रीकांत टूर्नामेंट से बाहर
हाईलाइट
  • सायना ने क्वार्टर फाइनल में पोर्नपावी को 21-7
  • 21-18 से हराया
  • सायना ने यह मुकाबला 33 मिनटों में जीता

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। भारत की स्टार शट्लर सायना नेहवाल ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शुक्रवार को इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं किदांबी श्रीकांत हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वर्ल्ड नंबर-9 सायना ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। लंदन ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सायना ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पोर्नपावी को सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 33 मिनटों तक चला। 

थाईलैंड की खिलाड़ी से सायना का सामना चौथी बार हुआ है। वर्ल्ड नम्बर-22 पोर्नपावी के खिलाफ खेले गए पिछले 3 मुकाबलों में सायना ने जीत हासिल की है। चौथे मैच में भी सायना ने पोर्नपावी को मात दी। अब सायना का सामना सेमीफाइनल में शनिवार को चीन की चेन शियाओशिन और हे बिंगजियाओ के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच की विजेता खिलाड़ी से होगा। 

वहीं पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-8 श्रीकांत को इंडोनेशिया के वर्ल्ड नंबर-12 जोनाथन क्रिस्टी ने 21-18, 21-19 से हराया। दोनों के बीच यह मुकाबला 47 मिनट तक चला। श्रीकांत का सामना पांचवीं बार क्रिस्टी से हो रहा था। पिछले चार मुकाबलों का स्कोर दोनों खिलाड़ियों के बीच 2-2 से बराबर था लेकिन इस मैच में जीत के साथ क्रिस्टी अब जीत के मामले में श्रीकांत से 3-2 से आगे हो गए हैं। श्रीकांत की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। 

Similar News