IPL 2018: जीत की हैट्रिक पर राजस्थान की नजर, आज कोलकाता से होगा मुकाबला

IPL 2018: जीत की हैट्रिक पर राजस्थान की नजर, आज कोलकाता से होगा मुकाबला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-18 02:40 GMT

डिटिजल डेस्क, जयपुर। आईपीएल-11 के 15वें मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने सामने होंगे। मैच रात आठ बजे से जयपुर में खेला जाएगा। आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स की कोशिश कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर जीत की हैट्रिक लगाने की होगी तो वहीं दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स राजस्थान पर जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज करना चाहेगी। कोलकाता ने अब तक टूर्नामेंट में 4 मुकाबले खेले हैं जिनमें से उसे 2 जीत मिली है और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें उसके नाम दो जीत दर्ज हैं। 

 

 

घरेलू मैदान पर राजस्थान को हराना आसान नहीं

 

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बीते दो मुकाबले जीतकर अच्छी लय में है। दूसरे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ वर्षा बाधित मैच में जीत दर्ज करने के बाद राजस्थान ने अपने तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को मात दी थी। इस मैच में संजू सैमसन ने 45 गेंदों पर 92 रनों की शानदार पारी खेली थी और आज के मैच में भी टीम को उनसे ऐसी ही बड़ी पारी की उम्मीद होगी। संजू सैमसन के अलावा कप्तान अजिंक्य रहाणे भी बल्लेबाजी में अच्छा योगदान दे रहे हैं। जयपुर राजस्थान का होम ग्राउंड है और अपने फैंस के बीच उसे हराना कोलकाता के लिए आसान नहीं होगा। 

 

 

 

KKR भी कम नहीं 

 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में स्टार्स की कमी नहीं है और उसके खिलाड़ी हर मुश्किल हालात का सामना करने का माद्दा रखते है। कोलकाता के पास सुनील नरेन और क्रिस लिन जैसे शानदार हिटर मौजूद हैं जो टीम को तेज शुरुआत देने में सक्षम हैं। सुनील नरेन ने अब तक टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाया है। ओपन करते हुए शुरुआती मैचों में जहां नरेन ने केकेआर को तेज शुरुआत दिलाई तो वहीं पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ तीन विकेट झटककर टीम को आसान जीत दिलाई थी। मिडिल ऑर्डर में कोलकाता के पास रॉबिन उथप्पा और नीतीश राणा और आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने का दम रखते हैंं। आंद्रे रसेल दो मैचों में अपना जलवा दिखा चुके हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है। कोलकाता की गेंदबाजी भी शानदार है और उसके पास कुलदीप यादव जैसा गेंदबाज मौजूद है जो किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकता है। 

 

Similar News