IPL 2018: पहली जीत पर RCB की निगाहें, आज किंग्स इलेवन पंजाब से मुकाबला

IPL 2018: पहली जीत पर RCB की निगाहें, आज किंग्स इलेवन पंजाब से मुकाबला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-13 03:00 GMT

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। आईपीएल में आज रॉयल चैलेेंजर्स बेंगलुरू और किंग्स इलेवन के बीच मुकाबला होगा। मैच रात 8 बजे से बेंगलुरू में खेला जाएगा। विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम की कोशिश आज के मैच में जीत दर्ज करने के साथ आईपीएल सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज करने की होगी। आरसीबी को अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 4 विकेट से हारना का सामना करना पड़ा था, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने नए कप्तान के साथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज करते हुए अपने पहले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स पर 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

 

 

RCB को डिविलियर्स-मैक्कुलम से उम्मीद

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली को आज के मैच में ओपनर ब्रैंडन मैक्कुलम और एबी डिविलियर्स से धमाकेदार शुरुआत की उम्मीद होगी। ब्रैंडम मैक्कुलम ने अपने पिछले आईपीएल में मैच में T-20 में 9 हजार रन पूरे कर लिए हैं ऐसे में उनका मनोबल बढ़ा हुआ है। इन दो बल्लेबाजों के अलावा आरसीबी को क्विंटन डीकॉक, सरफराज खान और क्रिस वोक्स से भी अच्छे प्रदर्शन की आस है, ये तीनों बल्लेबाज कोलकाता के खिलाफ पूरी तरह से असफल रहे थे और टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था।

 

रंग में लौटेंगे गेंदबाज !

कप्तान विराट अपनी टीम की गेंदबाजी को लेकर भी चिंतित हैं क्योंकि टीम के मुख्य गेंदबाज उमेश यादव, क्रिस वोक्स, स्पिनर यजुवेन्द्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने कोलकाता के खिलाफ पहले मुकाबले में जमकर लुटाए थे। ऐसे में गेंदबाजों को भी आज रंग में लौटना होगा और कप्तान कोहली की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। 

 

 

 

राजस्थान को राहुल-रहमान से बेहतर प्रदर्शन की आस 

अपने पहले मुकाबले में दिल्ली को 6 विकेट से हरा चुकी किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान आर अश्विन को आज के मैच में भी टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल से पहले मैच की ही तरह धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। केएल राहुल ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ महज 14 गेंदों में आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक लगाया था और दिल्ली के गेंदबाजों की लय बिगाड़ कर रख दी थी। राहुल के अलावा 17 साल के मुजीब उर रहमान से भी पंजाब को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। अफगानिस्तान के इस युवा गेंदबाज ने आईपीएल डेब्यू में शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किए थे। 

 

Tags:    

Similar News