IPL 2018: सहवाग ने खोला आखिरी वक्त पर गेल को खरीदने का राज  

IPL 2018: सहवाग ने खोला आखिरी वक्त पर गेल को खरीदने का राज  

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-22 03:38 GMT
IPL 2018: सहवाग ने खोला आखिरी वक्त पर गेल को खरीदने का राज  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । आईपीएल-11 में बल्ले से जमकर धमाल मचा रहे किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने हाल ही में अपनी सफलता का श्रेय टीम इंडिया के पूर्व प्लेयर और किंग्स इलेवन पंजाब के डायरेक्टर वीरेन्द्र सहवाग को दिया था। गेल ने कहा कि था कि सहवाग ने आखिरी मौके पर खरीदकर उन्हें आईपीएल खेलने का मौका दिया, गेल की तरफ से आए इस बयान के बाद सहवाग ने भी उस राज का खुलासा किया है जिसके कारण उन्होंने ऐन वक्त पर गेल को पंजाब टीम में शामिल किया था। 

 

 

सहवाग ने खोला आखिरी वक्त पर बोली लगाने का राज 

 

 गेल को आईपीएल-11 के ऑक्शन के दौरान तीसरी बोली में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था। पहले दो बार बोली लगाए जाने पर गेल के लिए किसी भी फ्रैंचाइजी ने बोली नहीं लगाई थी और ऐसा लग रहा था कि टी-20 क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल का जलवा इस बार आईपीएल में नहीं दिखेगा, लेकिन तीसरी बार बोली लगने पर किंग्स इलेवन पंजाब न गेल को खरीदा। गेल को आखिरी बोली पर खरीदने का राज खोलते हुए वीरेन्द्र सहवाग ने कहा है कि अगर वो पहले गेल पर बोली लगाते तो गेल महंगे हो सकते थे इसलिए उन्होंने आखिरी मौके पर चौका लगाया और गेल को टीम से जोड़ा। सहवाग ने ये भी कहा कि गेल जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उन्हें उनसे ऐसी ही बल्लेबाजी की उम्मीद थी। गेल से बेहतरीन कोई भी नहीं है जिस दिन वो रंग में होता है अच्छे से अच्छे गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा देता है। सहवाग ने बताया कि गेल पीठ दर्द से पीड़ित थे और उन्होंने इस दर्द के चलते बहुत से मैच गंवाए इसलिए विराट कोहली ने उन्हें छोड़ दिया था। गेल को रिटेन न करने का एक और कारण उनका लगातार रन न बना पाना भी था इसलिए उन पर किसी ने दांव भी नहीं लगाया। 

 

 

IPL में गेल का "तूफान"

 

IPL-11 के शुरुआती दो मैचों में किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल को नहीं खिलाया था लेकिन तीसरे मैच में उन्हें टीम में शामिल किया गया, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए उस मुकाबले में गेल ने शानदार 63 रनों की पारी खेली थी और अपने मंसूबे जाहिर कर दिए थे। इसके बाद हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में गेल ने बल्ले से एक बार फिर तूफान मचाया और आईपीएल-11 का पहला शतक जड़ते हुए 104 रन ठोक डाले। गेल के बल्ले से शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी 62 रनों की नाबाद पारी निकली। गेल आईपीएल-11 में अब तक 3 मुकाबलों में 229 रन बना चुके हैं। 

Tags:    

Similar News