IPL 2018 : आज हैदराबाद-दिल्ली में मुकाबला, जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी हैदराबाद

IPL 2018 : आज हैदराबाद-दिल्ली में मुकाबला, जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी हैदराबाद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-10 03:22 GMT

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। मैच रात 8 बजे से दिल्ली में खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल के 11वें सीजन में शानदार खेल दिखाया है और वो अंक तालिका में पहले पायदान पर है। वहीं दिल्ली डेयर डेविल्स टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है और वो प्वाइंट्स टेबिल में सबसे निचले पायदान पर है। टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना नहीं की जा सकती लेकिन इसके बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने साफ कहा है कि हैदराबाद की टीम दिल्ली को हल्के में नहीं लेगी और जीत का क्रम बनाए रखते हुए प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्का करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

 

 

 

हार से प्लेऑफ का हर दरवाजा बंद 

 

दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम मौजूदा सीजन में अभी तक अपने प्रदर्शन ने किसी को भी प्रभावित नहीं कर पाई है। मौजूदा सीजन में अभी तक दिल्ली ने 10 मैचों में महज तीन में जीत दर्ज की है और 7 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली डेयर डेविल्स अभी प्वाइंट्स टेबिल में सबसे निचले पायदान पर है और अगर आज का मुकाबला भी हार जाती है तो उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं पूरी तरह से खत्म हो जाएंगी। दिल्ली डेयर डेविल्स के टीम मैनेजमेंट ने इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के अनुभवी कप्तान गौतम गंभीर को टीम में शामिल कर कप्तान की जिम्मेदारी दी थी लेकिन टीम को मिली लगातार हार के बाद गंभीर ने बीच टूर्नामेंट में ही कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद युवा श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान बनाया गया। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के अलावा दिल्ली का और कोई बल्लेबाज मौजूदा सीजन में बल्ले से कुछ कमाल दिखा पाया है। ऋषभ पंत ने अब तक टूर्नामेंट में 10 मैचों में 173 के शानदार स्ट्राइक रेट से 393 रन बनाए हैं तो वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर ने 10 मैचों में 50 के शानदार औसत से 351 रन बनाए हैं। स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल अपनी छवि के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। 

 

 

जीत के रथ पर सवार हैदराबाद 

 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मौजूदा सीजन में कमाल का खेल दिखाया है। कप्तान केन विलियम्स के नेतृत्व में हैदराबाद ने अब तक 10 मुकाबलों में से 8 मुकाबले जीते हैं और वो प्वाइंट्स टेबिल में टॉप पर बनी हुई है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की सफलता में उसके गेंदबाजों की अहम भूमिका रही है, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान की गेंदबाजी की बदौलत हैदराबाद की टीम छोटे टोटल को भी डिफेंड करने में कामयाब रही है। 

 


दोनों टीमें इस प्रकार हैं:  



दिल्ली डेयरडेविल्स: पृथ्वी शॉ, नमन ओझा, श्रेयस अय्यर(कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल क्रिस्टियन, विजय शंकर, लैम प्लंकेट, अमित मिश्रा, अवेश खान और ट्रेंट बोल्ट।



सनराइजर्स हैदराबाद: एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियम्सन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, युसूफ पठान, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा और भुवनेश्वर कुमार।

Tags:    

Similar News