इरफान पठान की नई पारी, जम्मू-कश्मीर क्रिकेट में मिली ये जिम्मेदारी

इरफान पठान की नई पारी, जम्मू-कश्मीर क्रिकेट में मिली ये जिम्मेदारी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-30 17:22 GMT
इरफान पठान की नई पारी, जम्मू-कश्मीर क्रिकेट में मिली ये जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान को अब जम्मू-कश्मीर में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। भारतीय टीम से बाहर चल रहे इरफान पठान को जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम का कोच और सह मेंटोर बनाया गया है। जम्मू कश्मीर क्रिकेट ऐसोसिएशन ने इरफान के साथ कोचिंग देने के लिए एक साल का करार किया है।

इरफान को कोच बनाने की बात पर JKCA के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशिक बुखारी ने कहा है कि पठान एक साल तक हमारी टीम के कोच, सह-मेंटोर रहेंगे। इससे पहले इरफान ने बड़ौदा क्रिकेट ऐसोसिएशन से NOC मांगी थी, जो उन्हें हासिल हो गई है। अब बहुत ही जल्द वे अपना पद संभाल लेंगे। फिलहाल पठान ने शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में युवा क्रिकेटरों से बातचीत कर अगले स्तर पर पहुंचने के लिए उन्हें अपनी खेल पर कड़ी मेहनत करने की सलाह दी।

बता दें कि लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर इरफान पठान को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) सीजन 11 में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। पिछले 10 सालों में ऐसा पहली बार होगा जब पठान IPL में नहीं खेलेंगे।

कपिल देव भी हो सकते हैं पार्ट टाइम कोच
JKCA चाहता है कि इरफान के अलावा पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव भी उनकी टीम को कोचिंग दें। इसके लिए JKCA पूरी कोशिश में जुटा हुआ है। कपिल देव ने इस टीम को कोच बनने का फैसला करने के लिए कुछ दिनों का वक्त मांगा है। कपिल ने JKCA से स्पष्ट किया है कि वह फुलटाइम कोच के तौर पर तो टीम के साथ नहीं जुड़ सकते लेकिन कुछ सेशन के लिए टीम को ट्रेनिंग दे सकते हैं।

बता दें कि हरफनमौला खिलाड़ी 33 वर्षीय इरफान पठान ने भारतीय टीम के लिए 2003 से 2012 तक 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 मुकाबले खेले हैं। पिछले दो घरेलू सीजन में इरफान पठान बड़ौदा टीम के कप्तान भी रहे हैं। इरफान पठान के नाम टेस्ट क्रिकेट में मैच की पहली पारी के पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने का शानदार रिकॉर्ड भी है। यह रिकॉर्ड उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ उसी की जमीन पर बनाया था।

Tags:    

Similar News