फुटबॉल: मस्तिष्क में रक्तस्राव के लिए माराडोना की होगी सर्जरी

फुटबॉल: मस्तिष्क में रक्तस्राव के लिए माराडोना की होगी सर्जरी

IANS News
Update: 2020-11-04 07:31 GMT
फुटबॉल: मस्तिष्क में रक्तस्राव के लिए माराडोना की होगी सर्जरी
हाईलाइट
  • मस्तिष्क में रक्तस्राव के लिए माराडोना की होगी सर्जरी

डिजिटल डेस्क, ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना की 1986 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और दिग्गज फुटबालर डिएगो माराडोना के मस्तिष्क में रक्तस्राव के लिए सर्जरी होगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उनके डॉक्टर के हवाले से बताया कि मंगलवार रात उनकी सर्जरी शुरू होने की संभावना है। माराडोना को सबड्यूरल हेमेटोमा था, जिसका मतलब एक झिल्ली और मस्तिष्क के बीच रक्त जमा होना है।

माराडोना के निजी चिकित्सक लियोपोल्डो लुके ने कहा कि यह एक नॉर्मल सर्जरी होगी। उन्होंने कहा, हम आज यह शुरू करने जा रहे हैं। वह इसे समझते हैं और इस पर सहमत हो गए हैं। 60 वर्षीय माराडोना को सोमवार को देश के दक्षिण में स्थित ला प्लाटा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 1997 में अपने करियर को विराम देने के बाद से ही वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे हैं।

दिल की बीमारी के कारण उन्हें 2004 में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा 2019 में भी उनके घुटने का ऑप्रेशन किया गया था। पिछले साल जिम्नेसिया एस्ग्रिमा के कोच बनने वाले माराडोना पिछले शुक्रवार को लोगों के बीच दिखे थे, जहां उन्होंने अपना 60वां जन्मदिन मनाया था। वह उस रात जिम्नेसिया के राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पैट्रोनाटो के खिलाफ मैच में दिखे थे। चार फीफा विश्व कप खेल चुके माराडोना ने अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को 1986 में विश्व कप जिताया था।

Tags:    

Similar News