माइकल होल्डिंग नियुक्त किए गए एमसीसी के पेट्रन

माइकल होल्डिंग नियुक्त किए गए एमसीसी के पेट्रन

IANS News
Update: 2020-11-08 09:01 GMT
माइकल होल्डिंग नियुक्त किए गए एमसीसी के पेट्रन
हाईलाइट
  • माइकल होल्डिंग नियुक्त किए गए एमसीसी के पेट्रन

डिजिटल डेस्क, लंदन। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग को मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) फाउंडेशन का पैट्रन नियुक्त किए गया है। पिछले महीने अभिनेता, मानसिक स्वास्थ वकील और क्रिकेट प्रेमी स्टीफन फ्राय फाउंडेशन में पैट्रन के तौर पर शामिल हुए हैं। इस सूची में इन दोनों से पहले क्लायर टेलर, माइक ब्रेयारले, माइक एथरटन, माइक गेटिंग हैं।

होल्डिंग ने एक बयान में कहा, मैं एमसीसी फाउंडेशन और इसके क्रिकेट को ऐसा खेल बनाने जिसका सम्मान हर चैम्पियन करे, जो सबके लिए बराबर हो, इस काम में मदद करने के लिए तैयार हूं। होल्डिंग ने कहा, क्रिकेट में ताकत है कि वह बंटे हुए समुदायों को एक साथ लेकर आए, खराब से खराब स्थिति में लोगों को उम्मीद दे और उनकी जिंदगी बदले। हमारे विश्व में काफी दर्द और पक्षपात है, लेकिन यह फाउंडेशन क्रिकेट के जरिए युवाओं को सशक्त बना रहा है और उन्हें प्रेरित कर रहा है, ताकि वह अच्छा भविष्य बना सकें।

एमसीसी की नई निदेशक सराहा फेन ने कहा, इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के दौरान होल्डिंग ने जिस तरह नस्लवाद पर अपना पक्ष रखा और इस मुद्दे पर जिस तरह से जागरूकता फैलाई उससे मैं काफी प्रभावित हुई। उन्हें पैट्रन के तौर पर शामिल कर हम गर्व महसूस कर रहे हैं। एमसीसी ने कहा कि होल्डिंग का अनुभव और विशेषता फाउंडेशन की मदद करेगी।

 

Tags:    

Similar News