टेस्ट में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने मुशफिकुर रहीम

टेस्ट में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने मुशफिकुर रहीम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-13 09:35 GMT
टेस्ट में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने मुशफिकुर रहीम
हाईलाइट
  • मुशफिकुर रहीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नाबाद 219 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश-जिम्बाब्वे के बीच चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच ढाका में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 522 रन पर घोषित कर दी। वहीं इस दौरान मुशफिकुर रहीम ने दोहरा शतक लगाते हुए एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। रहीम बतौर विकेटकीपर टेस्ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मुशफिकुर रहीम ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन नाबाद 219 रन बनाए। 

मैच के पहले दिन बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 303 रन बनाए। दूसरे दिन बांग्लादेश ने इससे आगे खेलना शुरू किया। वहीं रहीम ने 111 रन से आगे खेलना शुरू किया। उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने मेहदी के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की। मेहदी हसन 68 रन बनाकर रहीम के साथ नाबाद पवेलियन लौटे। जिम्बाब्वे की ओर से तेज गेंदबाज काइल जार्विस ने पांच विकेट लिए। 

बांग्लादेश की पारी घोषित होने के बाद। जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे ने एक विकेट के नुकसान पर 25 रन बनाए। जिम्बाब्वे की ओर से ब्रायन चारी 10 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि डोनाल्ड तिरिपानो खाता नहीं खोल पाए। मस्कादजा को 14 के स्कोर पर ताजुल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम 1-0 से आगे चल रही है। जिम्बाब्वे ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 151 रन से हराया था। पहले टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे के तेंदेई चतारा ने तीन विकेट झटके थे। 

Similar News