BANvsSL: लास्ट ओवर के ड्रामे के बाद ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़, शाकिब पर गिरी गाज

BANvsSL: लास्ट ओवर के ड्रामे के बाद ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़, शाकिब पर गिरी गाज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-17 11:42 GMT
BANvsSL: लास्ट ओवर के ड्रामे के बाद ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़, शाकिब पर गिरी गाज

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका में खेली जा रही ट्राइ सीरीज के छठे मुकाबले में हुए ड्रामे के बाद बांग्लादेश के ड्रेसिंग रूम का कांच टूटा हुआ पाया गया है। बताया जा रहा है कि खुद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने ये कांच तोड़े हैं। दरअसल, कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए निदास ट्रॉफी के छठे मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बीच जमकर बहस हुई थी। हालात यह हो गए थे कि बांग्लादेश के खिलाड़ियो ने मैच से वॉक आउट करने की तैयारी कर ली थी। पूर्व बांग्लादेशी क्रिकेटर खालिद महमूद ने मामले को शांत तो करा दिया लेकिन मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ पाए जाने पर मामला और बिगड़ गया है। हालांकि एक रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि बांग्लादेश के टीम मैनेजमेंट ने ड्रेसिंग रूम के नुकसान का हर्जाना देने को कहा है। इस मामले में ICC के एक्शन लिए जाने की बात भी कही जा रही है।

इससे पहले मैच में हुई इस घटना के चलते आईसीसी ने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पर 25% मैच फीस का जुर्माना लगाया है। उन्हें 1 डिमैरिट पॉइंट भी दिया गया है। बता दें कि शाकिब अल हसन ने ही अंपायर द्वारा नो बॉल न दिए जाने पर विवाद खड़ा किया था और अपने बैट्समैन को वापस आने का इशारा किया था। आईसीसी ने शाकिब को कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.1.1 के उल्लंघन का दोषी पाया है और इसी के चलते उन पर यह कार्रवाई हुई है। आईसीसी मैच रेफरी के एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने शाकिब के खिलाफ खेल भावना के उल्लंघन का यह प्रस्ताव भेजा था।

लास्ट ओवर की कहानी
कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच निदाहास ट्रोफी का छठा टी-20 मैच खेला जा रहा था। मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की दरकार थी। पहली दो गेंदों पर बांग्लादेशी खिलाड़ी एक भी रन नहीं बना पाए। अब 4 गेंदों में बांग्लादेश को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे। तभी, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने ग्राउंड के बाहर से नो बॉल न दिए जाने पर एतराज जताया। बांग्लादेशी टीम का मानना था कि पहली दोनों गेंदें कंधों से ऊपर थी, बावजूद इसके अंपायर ने नॉ बाल नहीं दी। गुस्से में शाकिब ने क्रीज पर मौजूद अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने का इशारा किया। उस वक्त क्रीज पर महमुदुल्लाह (31) और रुबेल हुसैन (0) मौजूद थे। ये घटनाक्रम करीब 10 मिनट तक चलता रहा। इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गरमा गरम बहस भी हुई। हालांकि पूर्व बांग्लादेशी क्रिकेटर खालिद महमूद ने इस पूरे मामले को शांत कराया। मैच शुरू होने पर अगली तीन गेंदों पर महमुदुल्लाह के धमाकेदार शाट्स ने बांग्लादेश को जीत दिला दी। जीत के बाद भी ग्राउंड पर बांग्लादेश के खिलाड़ियों को श्रीलंकन प्लेयर्स से भिड़ते देखा गया था।

Similar News