भारत की ICC में शिकायत करेगा पाकिस्तान, जानें क्या है मामला?

भारत की ICC में शिकायत करेगा पाकिस्तान, जानें क्या है मामला?

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-31 07:18 GMT
भारत की ICC में शिकायत करेगा पाकिस्तान, जानें क्या है मामला?

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पाकिस्तान के साथ मैच न खेलने से बौखलाए पाकिस्तान ने अब भारत के खिलाफ ICC में जाने का फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB), भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) में केस करने की तैयारी कर रहा है और इसके लिए पाकिस्तान ने 1 अरब रुपए का फंड भी बनाकर रखा है। 

PCB का क्या है कहना? 

PCB चीफ शहरयार खान जल्द ही रिटायर होने वाले हैं और इससे पहले बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (BOG) की बैठक हुई. जिसमें BCCI के खिलाफ मुकदमा दायर करने का फैसला लिया गया। खान ने बताया कि दोनों देशों के बीच 2014 में बाय-लेटरल सीरीज खेलने के लिए समझौता हुआ था, जिससे BCCI मुकर गया है और इस कारण पाकिस्तान ने BCCI के खिलाफ ICC में केस करने जा रही है, जिसके लिए 1 अरब रुपए अलग से रखे हुए हैं। खान ने आगे बताया कि BOG ने केस के खर्च के लिए फंड को मंजूरी दे दी है, जिसके लिए ब्रिटिश एडवोकेट को काम पर रखा गया है। 
 

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, PCB और BCCI के बीच 2014 में एक समझौता हुआ था, जिसके तहत दोनों देशों के बीच 2015-2023 तक 6 बाय-लेटरल सीरीज खेली जानी थी। जिसमें से 4 सीरीज पाकिस्तान में होनी थी। लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर चल रहे टेंशन के कारण भारत ने पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की सीरीज खेलने से मना कर दिया था। जिसके बाद BCCI ने सीरीज खेलने का फैसला सरकार पर छोड़ दिया। इसी साल मई में भी PCB ने BCCI को इस समझौते से मुकर जाने पर नोटिस भेजकर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी। 

Similar News