सैफ कप के फाइनल मुकाबले में मालदीव ने भारत को हराया, दूसरी बार जीता टूर्नामेंट

सैफ कप के फाइनल मुकाबले में मालदीव ने भारत को हराया, दूसरी बार जीता टूर्नामेंट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-16 04:52 GMT
सैफ कप के फाइनल मुकाबले में मालदीव ने भारत को हराया, दूसरी बार जीता टूर्नामेंट
हाईलाइट
  • भारत की सैफ कप के फाइनल में लगातार यह दूसरी हार है
  • मालदीव दूसरी बार सैफ कप जीता है

डिजिटल डेस्क, ढ़ाका। सैफ कप के फाइनल मुकाबले में शनिवार को भारतीय फुटबाल टीम को मालदीव ने 2-1 से मात देकर कप अपने नाम किया। मैच के दौरान मालदीव के लिए इब्राहिम हुसैन ने 19वें और अली फासिर ने 73वें मिनट में गोल दागा। वहीं भारत की ओर से सुमित पस्सी ने इंजुरी टाइम में एकमात्र गोल दागा। इस हार के साथ भारत की सैफ कप के फाइनल में लगातार यह दूसरी हार है। इससे पहले भी भारत सैफ कप के फाइनल में ही हारा था और कप जीतने से चूक गया। वहीं मालदीव दूसरी बार सैफ कप जीता है। इससे पहले पिछली बार 2008 में जीता था टूर्नामेंट। 

बांग्लादेश के बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मालदीव ने पहले हाफ में ही गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। उसके लिए पहला गोल 19वें मिनट में इब्राहिम ने किया। वहीं भारत पहले हाफ में गोल करने में नाकामयाब रहा। मालदीव ने इस गोल को दूसरे हाफ तक बरकरार रखा। दूसरे हाफ के 68वें मिनट में अली के गोल से मालदीव की बढ़त  2-0 हो गई और दूसरे हाफ में भी भारत गोल नहीं कर सका। भारतीय खिलाड़ियों ने इसके बाद निर्धारित समय तक गोल करने के कई प्रयास किए। इसके बाद इंजुरी टाइम में सुमित ने टीम का एकमात्र गोल किया।

इससे पहले भारतीय फुटबॉल टीम ने बुधवार को सैफ कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से हराया था। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 11वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था। ढाका के बंगबंधु स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मनवीर सिंह ने दो और सुमित पस्सी ने एक गोल दागा। बुधवार को हुए एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में मालदीव ने नेपाल को 3-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। भारत और मालदीव इससे पहले दो बार फाइनल में भिड़ चुके हैं। जिसमें भारत ने दोनों ही बार मालदीव को हरा दिया था।

 

 

Similar News